ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़इगलास के बेसवां में मिला एक हैंडग्रेनेड, मची खलबली

इगलास के बेसवां में मिला एक हैंडग्रेनेड, मची खलबली

खेलते समय बच्चों को एक हैंड ग्रेनेड मिल गया। बच्चों ने उसे उठा लिया। आस पास के लोगों ने जब देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक...

इगलास के बेसवां में मिला एक हैंडग्रेनेड, मची खलबली
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Mon, 25 Jun 2018 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

खेलते समय बच्चों को एक हैंड ग्रेनेड मिल गया। बच्चों ने उसे उठा लिया। आस पास के लोगों ने जब देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। तुरंत ही बच्चों से उसे सुरक्षित रखवाया। पुलिस को सूचना दी। बम मिलने की सूचना पर पुलिस में भी खलबली मच गई। आनन-फानन पुलिस मौके पर पहुंची। आला अफसरों को सूचना देकर पड़ताल शुरू कर दी है।

इगलास कोतवाली के कस्बा बेसवां के वार्ड एक में दोपहर लगभग 12 बजे नयावास जाने वाले मार्ग पर कुछ बच्चे खेल रहे थे। आस पास कूड़ा पड़ा था। खेलते समय ही बच्चों को बम नजर आ गया। बच्चों ने उसे उठाया और तुरंत ही नीचे रख दिया। जानकारी आस पास के दुकानदारों को दे दी। दुकानदारों ने बम देखने के बाद पुलिस को सूचना कर दी। बम मिलने की सूचना पर चौकी इंचार्ज तुरंत ही मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। देखा तो हैंडग्रेनेड के तौर पर पहचान करते हुए आला अफसरों को सूचना कर दी। बम की सूचना पर आला अफसरों ने तुरंत ही बम निरोधक दस्ते को मौके पर भेज दिया।

बम निरोधक दस्ते के प्रभारी ऊदल सिंह ने हैंड ग्रेनेड को कब्जे में लिया। काफी देर आस पास का एरिया खंगालने के बाद दस्ता हैंड ग्रेनेड को अपने साथ लेकर मुख्यालय लौट गया। पुलिस का कहना है कि जांच में हैंड ग्रेनेड बहुत पुराना व बेकार बताया गया है। एहतियात के तौर पर इसको जांच के लिए भेजा जाएगा। मामले में इगलास कोतवाल सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि हैंड ग्रेनेड काफी पुराना है। संभव है कि स्क्रैप में आया हो या फिर किसी दूसरे माध्यम से। इसकी पड़ताल की जाएगी।

पुलिस के भी फूले हाथ पांव

इलाके में बम मिलने से सूचना से पुलिस के भी हाथपांव फूल गए। आनन फानन पुलिस मौके पर पहुंची। हैंडग्रेनेड देखने के बाद उनकीभी हिम्मत उसे उठाने की नहीं हुई। पुलिस कर्मियों ने इसका फोटो खींचकर आला अधिकारियों को भेजा। जानकारी देने के बाद बम निरोधक दस्ते को मौके पर भेजा गया।

दो घंटे बाद पहुंचा बम निरोधक दस्ता

आपात स्थिति से निपटने के लिए पुलिस कितनी सजग है इसकी एक और बानगी रविवार को देखने को मिल गई। दोपहर 12 बजे बम मिलने की सूचना पुलिस द्वारा आला अफसरों व बम निरोधक दस्ते को कर दी गई। इसके बावजूद बम निरोधक दस्ते को बेसवां तक पहुंचने में दो घंटे से अधिक का वक्त लग गया।

बेसवां नगर पंचायत में हैंडग्रनेड मिला है। बम निरोधक दस्ते ने इसकी पड़ताल की है। इस पर लगी जंग से स्पष्ट है कि काफी पुराना हैंडग्रेनेड है। इसे जांच के लिए भेजा जा रहा है। यहां हैंडग्रेनेड कैसे आया इसकी पड़ताल कराई जा रही है।

-डॉ. यशवीर सिंह, एसपी देहात।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें