DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश अलीगढ़21 को लगा डेंगू का डंक, एएमयू छात्रा की मौत

21 को लगा डेंगू का डंक, एएमयू छात्रा की मौत

हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Newswrap
Thu, 28 Oct 2021 08:55 PM
21 को लगा डेंगू का डंक, एएमयू छात्रा की मौत

-जिले में 964 पहुंची डेंगू के मरीजों की संख्या, कारोबारी की पोती की डेंगू से दिल्ली में मौत

फोटो संख्या :

अलीगढ़, कार्यालय संवाददाता : जिले में डेंगू के डंक का शिकार लगातार लोग हो रहे है। मरीजों के मिलने की संख्या में कमी तो दर्ज की गई हे। मगर मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

गुरुवार को 21 लोग डेंगू के डंक का शिकार हुए है, वहीं एएमयू अब्दूल्ला कालेज की छात्रा व कारोबारी की पोती की डेंगू से दिल्ली में उपचार के दौरान मौत हो गई।

अलीगढ़ जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या तो बढ़ी है। मगर प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। गुरुवार को अलीगढ़ में जब डेंगू की रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। गुरुवार को 21 डेंगू के मरीज मिले हैं। जिला अस्पताल में 12 तो जेएनएमसी में सात डेंगू के मरीज मिले हैं। इन मरीजों में 50 हजार से नीचे जिसकी प्लेटलेट्स हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि ऊपर वालों को उचित परामर्श और दवाएं देकर घर पर रहने का कहा गया। वहीं काजीपाड़ा निवासी कारोबारी मौलाना नौशाद कुरैशी की पोती एएमयू अब्दुल्ला की छात्रा नबीहा नजमी (11) की दिल्ली में उपचार के दौरान मौत हो गई। नबीहा एक साप्ताह से डेंगू से ग्रसित थी। सीएमओ डॉ. एके उपाध्याय ने कहा कि जिले में लोगों की लापरवाही से डेंगू व मलेरिया का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। साफ-सफाई रखें और आसपास पानी भरा हा तो उसे साफ करें। स्वास्थ्य टीम द्वारा निममित सोर्स रिडक्शन और फॉगिंग कराई जा रही है।

इंसेट

पूर्व विधायक ने घर पर पहुंच जताई शोक संवेदना

अलीगढ़। मौलाना नौशाद कुरैशी की पोती के निधन की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक जफर आलम, महानगर अध्यक्ष अब्दुल हमीद घोषी, महासचिव मनोज यादव समेत आधा दर्जन से अधिक सपा नेताओं ने घर पर पहुंच संवेदवना व्यक्त की।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें