ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़स्पेशल ट्रेन से गुजरात से अलीगढ़ पहुंचे 1021 मजदूर

स्पेशल ट्रेन से गुजरात से अलीगढ़ पहुंचे 1021 मजदूर

-कोरोना के कहर के बीच आनंद से अलीगढ़ पहुंचे थे 1021 मजदूर स्पेशल ट्रेन से गुजरात से अलीगढ़ पहुंचे 1021 मजदूर -कोरोना के कहर के बीच आनंद से अलीगढ़ पहुंचे थे 1021 मजदूर -ट्रेन से आए प्रवासी मजदूर,...

स्पेशल ट्रेन से गुजरात से अलीगढ़ पहुंचे 1021 मजदूर
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Fri, 22 May 2020 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी के चलते देशभर में हुए लॉक डाउन के बीच गुजरात में फंसे उत्तर प्रदेश के मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को भी गुजरात के आनंद से एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन अलीगढ़ स्टेशन पहुंची। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मजदूर जिला प्रशासन की ओर से संबंधित जिलों को भेजने के लिए लगाई बसों में सवार हुए। प्रशासन ने खाना-पानी देकर मजदूरों को उनके घरों की ओर रवाना किया।

गुजरात के आनंद स्टेशन से गुरुवार सुबह 9:45 बजे अलीगढ़ जंक्शन के प्लेटफार्म सात पर पहुंची। ट्रेन से 1021 मजदूरप्लेटफार्म पर उतरे। 24 बोगी की ट्रेन से एक के बाद एक जिलों के मजदूरों को क्रमश: उतारा गया। जिला प्रशासन, रेलवे सुरक्षा बल, जीआरपी और मानव उपकार सेवा संस्था की टीम ने मजदूरों को प्लेटफार्म उताकर थर्मल स्क्रीनिंग की गई। दो दिन पहले नियमों के अनुपालन की खबर छपने के बाद गुरुवार को अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए मजदूरों को उनके संबंधित जिलों की बसों में बैठाया। प्रशासन की ओर से किए गए खाने की व्यवस्था के चलते टीम ने बसों में ही सभी को खाने-पानी के पैकेट उपलब्ध कराए। इसके बाद अलग-अलग जिलों के लिए बसें रवाना की गई।

इंसेट:

परिवहन निगम ने चलाई 25 बसें

अलीगढ़ एआरएम लोकेश राजपूत ने बताया कि अलग-अलग जिलों में मजदूरों को घरों व क्वारंटाइन सेंटर तक पहुंचाने के लिए रोडवेज की करीब 25 बसें लगायी गई थीं। बसों में मजदूरों को सवार करने से पहले सेनेटाजेशन किया गया था। इसके बाद ही बसों को रेलवे स्टेशन भेजा गया। बसों के वापस आने पर भी उन्हें सेनेटाइजेशन कराया जाएगा।

व्यवस्थाओं में जुटे यह अधिकारी

रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में एडीएम सिटी राकेश मालपानी, एसीएम प्रथम कुलदेव सिंह, एसडीएम कोल संजीव ओझा, सीओ द्वितीय पंकज कुमार श्रीवास्तव, स्टेशन अधीक्षक डीके गौतम, आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक सीएस तोमर, सीआईबी प्रभारी निरीक्षक आरके कौशिक, बीएसए डा. लक्ष्मीकांत पांडेय आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें