ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़00--खैर की सीट आरक्षित होने से कई दावेदारों की तैयारियों पर फिरा पानी

00--खैर की सीट आरक्षित होने से कई दावेदारों की तैयारियों पर फिरा पानी

----कुछ के चेहरे खिले तो कुछ के चेहरों पर छाई मायूसी खैर संवाददाता। नगर पालिका

00--खैर की सीट आरक्षित होने से कई दावेदारों की तैयारियों पर फिरा पानी
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Mon, 05 Dec 2022 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

----कुछ के चेहरे खिले तो कुछ के चेहरों पर छाई मायूसी

खैर संवाददाता। नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिये खैर सीट आरक्षित होने के बाद सामान्य जाति के दावेदारों की तैयारियां धरी की धरी रह गई है। वह

पिछले कई माह से तैयारियों में जुटे थे। सोमवार की शाम अनुसूचित जाति के लिये सीट आरक्षण की घोषणा के साथ ही उनके अरमानों पर पानी फिर गया है। वहीं कुछ पुराने खिलाड़ी रहे अनुसूचित जाति के संभावित दावेदारों के चेहरे खिल उठे हैं। उन्होंने सवर्णो का समर्थन लेने के लिये अपनी गोटियां बिछाना शुरू कर दिया है। बता दें कि खैर में नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिये भाजपा नेता अन्नू आजाद, संजय शर्मा, पूर्व चेयरमैन पुरूषोत्तम गर्ग, अतुल गोयल सहित कई लोग कई माह से तैयारियों में जुटे थे। उनका मानना था कि खैर की सीट का आरक्षण उनके पक्ष में ही होगा। जिसके चलते वे होर्डिग बैनर के अलावा प्रचार वाहनों के जरिये प्रचार में जुटे थे। साथ ही सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़कर भाग ले रहे थे। रोजाना सुबह सवेरे काफिले के साथ घर-घर जाकर लोगों से जनसंपर्क कर अपनी मजबूत पैंठ बनाने में जुटे थे। रविवार की शाम नगर निकाय अध्यक्ष पद हेतु खैर की सीट अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित होने से उनकी तैयारियों पर पानी फिर गया है। उनके समर्थकों में मायूसी छा गई है। वहीं इस आरक्षण से कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके चेहरे खिल गये हैं। आरक्षण सूची सार्वजनिक होते ही चुनाव की चर्चा ने जोर पकड़ लिया। गली, नुक्कड़, चौराहों पर लोग आरक्षण को लेकर देर रात्रि तक चुनाव की चर्चा करते नजर आये। आरक्षण के बाद चुनाव लड़ने और लड़ाने वालों ने नये सिरे से राजनीति की बिसात बिछानी शुरू कर दी है। हालांकि इस आरक्षण सूची पर आपत्ति के लिए भी शासन द्वारा सात दिन का समय दिया गया है। कुछ लोग आरक्षण को गलत बताते हुये न्यायालय की शरण में जाने की बात भी कह रहे हैं।

टीकाकरण में हुई लापरवाही तो होगी कार्रवाई

चंडौस। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अलीगढ़ नीरज त्यागी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंडौस का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। टीकाकरण अभियान की जानकारी दी। बैठक में आशा कार्यकत्रियों को निर्देश दिया कि किसी भी हालत में टीकाकरण कार्यक्रम में लापरवाही नही होनी चाहिये। टीकाकरण में लापरवाही हुई तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें