DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूसुफ पठान ने कहा धोनी की वजह से नहीं हारे, अभी बाकी है सीरीज

रविवार को मैनपुरी आए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर युसुफ पठान ने आस्ट्रेलिया दौरे में टीम इंडिया का हिस्सा बनाए गए महेंद्र सिंह धोनी की फिटनेस का बचाव किया। कहा कि कभी-कभी परिस्थितियों के हिसाब से भी खिलाड़ी को स्लो खेलना पड़ता है। आस्ट्रेलिया से पहला वनडे हारने के सवाल पर उन्होंने कहा कि टीम ने अभी एक वनडे खेला है। अभी पूरी सीरीज बाकी है। धोनी की वजह से मैच इंडिया नहीं हारी। धोनी नंबर चार पर बल्लेबाजी करें या पांच पर, ये टीम मैनेजमेंट का काम है।

मैनपुरी के जागीर स्थित एनके कॉलेज में 15वीं पठान क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ करने आए युसुफ पठान ने कहा कि उनका ध्यान घरेलू क्रिकेट पर है। उन्हें पूरा भरोसा है कि घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने पर भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी वापसी होगी। भारतीय टीम इस समय आस्ट्रेलिया में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम में कई नए खिलाड़ी प्रतिभावान हैं। आने वाले वल्र्डकप में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार होगा। इंडिया वल्र्डकप जीतकर लाएगी। युसुफ ने ये दावा भी किया। इस दौरान एकेडमी के निदेशक अजय यादव, वरिष्ठ क्रिकेटर चेतन चतुर्वेदी भी मौजूद रहे।

जगह छोटी बड़ी नहीं, प्रतिभा को मिलता है इनाम 
मैनपुरी। युसुफ पठान ने कहा कि जगह कोई भी छोटी बड़ी नहीं होती। प्रतिभा हर बच्चे में होती है। जो अच्छा करेगा पूरी मेहनत के साथ करेगा उसे प्रतिभा का इनाम जरूर मिलेगा। अच्छी क्रिकेट खेलने के लिए हर समय ध्यान क्रिकेट पर ही लगाना होता है। युसुफ ने कहा कि यूपी से भी कई बड़े खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का हिस्सा बने हैं। उनकी एकेडमी का लक्ष्य है कि यूपी के छोटे जिलों से भी बड़े खिलाड़ियों का तैयार किया जाए। उन्हें राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बनने का मौका दिया जाए। युसुफ ने कहा कि जिंदगी में अच्छे नतीजे लाने के लिए कठिन मेहनत करनी ही पड़ती है तभी सफलता मिलती है।

 

हार्दिक, लोकेश पर बयान देने से बचे यूसुफ 
मैनपुरी। युसुफ पठान ने हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल के बयान पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। कहा कि इस मामले से जुड़ा शो उन्होंने देखा नहीं है। अगर युसुफ पठान कप्तान होते तो वे आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में कार्तिक या ऋषभ पंत में से किसे चुनते इस सवाल पर युसुफ मुस्करा उठे। कहा कि वे इसके लिए मैनेजमेंट टीम के वरिष्ठ साथियों से बात करने के बाद फैसला करते कि कौन खेलेगा।

नेट पर खिलाड़ियों से पठान ने की बात 
मैनपुरी। इससे पूर्व युसुफ पठान ने एकेडमी का शुभारंभ कर नेट पर खिलाड़ियों से क्रिकेट पर बात की। खिलाड़ियों को खेल की बारीकियां बताईं। कहा कि उनके कैंप से अब तक 25 खिलाड़ी डिस्ट्रिक्ट और स्टेट खेल रहे हैं। उन्हें भरोसा है कि मैनपुरी से भी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी निकलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yusuf Pathan said we did not lose due to Dhoni the rest is still in the series