ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरागंजडुंडवारा में बनेगी महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी

गंजडुंडवारा में बनेगी महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी

पुलिस महानिदेशक लखनऊ के निर्देश पर एसपी द्वारा जनपद के तीनों सर्किल थानों में रिपोर्टिंग पुलिस चौकी महिला स्थापित कराने की तैयारियां शुरू कर दी गई...

गंजडुंडवारा में बनेगी महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 05 Mar 2021 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस महानिदेशक लखनऊ के निर्देश पर एसपी द्वारा जनपद के तीनों सर्किल थानों में रिपोर्टिंग पुलिस चौकी महिला स्थापित कराने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। एएसपी के अधीन स्थापित की जाने वाली पुलिस चौकी में प्रभारी के रूप में एक महिला एसआई, दो पुरुष मुख्य आरक्षी, दो महिला एवं दो पुरुष आरक्षी तैनात रहेंगे।

एसपी मनोज कुमार सोनकर ने बताया कि एक महिला थाना होने की वजह से महिला संबंधी मामलों में काउंसलिंग में बिलंब एवं प्रत्यक्ष रूप से सुनवाई नहीं होने की वजह से शासन ने रिपोर्टिंग पुलिस चौकी महिला की स्थापना के निर्देश दिए हैं। शासन से आए निर्देश के बाद जनपद के संबंधित जिम्मेदारों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने पत्र में बताया है कि एएसपी के अधीन स्थापित की जाने वाली पुलिस चौकी महिला पुलिस थाने से संबद्ध रहेगी।

पटियाली सर्किल के थाना गंजडुंडवारा परिसर, सहावर थाना परिसर एवं कासगंज कोतवाली परिसर में रिपोर्टिंग पुलिस चौकी बनाई जाएगी। उन्होंने एएसपी, सीओ एवं थाना प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिए हैं कि जल्द ही थाना परिसर में उपयुक्त कक्ष में चौकी की स्थापना सुनिश्चित करें। चौकी के लिए अन्य संसाधन, स्टेशनरी आदि की व्यवस्था के लिए प्रतिसार निरीक्षक, रेडियो प्रधान लिपिक को जिम्मेदारी सौंपी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें