ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरारेमडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार

रेमडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार

कोरोना काल में जिसका मौका लग रहा है, वह मरीजों के तीमारदारों को अपने चंगुल में फंसाकर ठगी कर रहा है। कोविड एंटी ब्लैक मार्केटिंग स्क्वायड ने नोएडा...

रेमडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,आगराTue, 11 May 2021 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना काल में जिसका मौका लग रहा है, वह मरीजों के तीमारदारों को अपने चंगुल में फंसाकर ठगी कर रहा है। कोविड एंटी ब्लैक मार्केटिंग स्क्वायड ने नोएडा से एक महिला को पकड़ा है। उसने रेमडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर 70 हजार रुपये की ठगी की थी। महिला के खिलाफ हरीपर्वत थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। बुधवार को उसे जेल भेजा जाएगा।

सिकंदरा के शास्त्रीपुरम निवासी कविता एनजीओ संचालिका हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि 24 अप्रैल को वह कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं। उनके एनजीओ के कुछ कर्मचारी भी संक्रमित हो गए थे। कर्मचारियों के परिजन उनसे रेमडेसिविर इंजेक्शन मांग रहे थे। इंजेक्शन के लिए उन्होंने नोएडा निवासी एनजीओ संचालिका दीपाली पांडे से संपर्क किया। दीपाली पहले से उनकी परिचित थी। दीपाली ने कहा कि एक इंजेक्शन पांच हजार रुपये में मिल जाएगा। दीपाली के बताए अनुसार उन्होंने उसके खाते में 70 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। रुपये भेजने के बाद वह लगातार दीपाली से संपर्क में थे। वहां से जवाब मिल रहा था कि इंजेक्शन बस आने वाले हैं। मिल जाएंगे। यह कहकर वह उन्हें टहला रही थी। जब इंजेक्शन नहीं मिले तो उन्होंने रुपये वापस मांगे। रुपये मांगने पर दीपाली ने बहाने बनाना शुरू कर दिया। यह देख कविता ने आरोपित महिला के खिलाफ हरीपर्वत थाने में तहरीर दी।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर दीपाली पांडे के खिलाफ अमानत में खयानत की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने मंगलवार को दीपाली को पकड़ लिया। कोविड एंटी ब्लैक मार्केटिंग स्क्वायड के नोडल अधिकारी एसपी पूर्वी के वैंकट अशोक ने बताया कि आरोपित महिला आगरा में इंजेक्शन की व्यवस्था करने आई थी। तभी उसे पकड़ा गया। आरोपित महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें