ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरापांच लाख रुपये में पत्नी ने दी थी टीचर पति की कत्ल की सुपारी

पांच लाख रुपये में पत्नी ने दी थी टीचर पति की कत्ल की सुपारी

पत्नी ने ही प्रवक्ता पति की हत्या के लिए पांच लाख रुपये की सुपारी दी थी, वो भी अपने प्रेमी को पाने के लिए। इज्जतनगर बरेली में रहने वाले प्रवक्ता का शव फिरोजाबाद के खेत में गड़ा मिला। इस जगह की...

पांच लाख रुपये में पत्नी ने दी थी टीचर पति की कत्ल की सुपारी
फिरोजाबाद,वरिष्ठ संवाददाताMon, 26 Oct 2020 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

पत्नी ने ही प्रवक्ता पति की हत्या के लिए पांच लाख रुपये की सुपारी दी थी, वो भी अपने प्रेमी को पाने के लिए। इज्जतनगर बरेली में रहने वाले प्रवक्ता का शव फिरोजाबाद के खेत में गड़ा मिला। इस जगह की शिनाख्त कातिल ने ही दी तो खुलासा हुआ। शव खोदकर निकाल लिया गया है। परिवारवालों ने उसकी शिनाख्त भी कर ली है।
बरेली की इज्जतनगर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर चीकू को गिरफ्तार किया तो सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा हो गया। उसने शीशगढ़ बरेली में प्रवक्ता पद पर तैनात अवधेश गैंगवार को उनकी ही पत्नी विनीता ने पांच लाख रुपये सुपारी देकर हत्या कराने की बात कबूली। शव उसने फिरोजाबाद में खेत में दफना दिया था। अवधेश 12 अक्टूबर की रात से लापता थे। पत्नी विनीता और अन्य आरोपियों के खिलाफ इज्जतनगर थाने में मुकदमा भी दर्ज था। पत्नी के आगरा निवासी किसी युवक से प्रेम संबंध थे। इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया।
तेजाब डालकर अवधेश का चेहरा कर दिया विकृत
बरेली के इंटर कालेज के प्रवक्ता अवधेश की हत्या करने के बाद आरोपियों ने उसके शव को विकृत किया। उसके शव को बरेली से फिरोजाबाद तक लाए और खेत में जाकर दफनाया। एसएसपी सचिंद्र पटेल ने बताया कि जब अवधेश को आरोपियों ने खेत में दफनाया तो गड्ढा खोदकर शव डाल दिया फिर तेजाब डाल दिया ताकि वह विकृत हो जाए। अगर शव की जानकारी किसी को हो जाए तो पहचान नहीं हो सके। अवधेश की मां अन्नपूर्णा देवी ने क्षत विक्षत शव की पहचान कर ली और खेत पर ही शव निकलते ही रोने लगे।
शव को दफनाने के बाद खेत की होती रही जुताई
फिरोजाबाद। जिस खेत में बरेली के प्रवक्ता अवधेश पुत्र बाबू सिहं मूल निवासी भीतरी थाना नारखी को दफनाया गया था। उसकी जुताई भी हुई। चूंकि शव को काफी गहराई से दफनाया था इसलिए वह बाहर नहीं आ सका। जब अभियुक्त ने जानकारी दी कि इस खेत में अवधेश का शव दफनाया था तो जुताई के चलते पुलिस भी भ्रमित रही लेकिन अन्दाजा से उस जगह को काफी दूरी तक चिह्नित कर खुदाई की गई थी।
चोरी में पकड़ा चीकू और हत्या का खुलासा कर बैठा
प्रवक्ता अवधेश की हत्या का शायद खुलासा होने में देरी होती अगर नारखी पुलिस के हत्थे चोरी के मामले में हिस्ट्रीशीटर नहीं चढ़ता। उससे जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अवधेश की हत्या के बारे में बताना शुरू कर दिया। पुलिस ने इस कहानी की जानकारी को बरेली संपर्क किया तो पता चला कि गुमशुदगी दर्ज है। बरेली पुलिस ने आकर हिस्ट्रीशीटर से जानकारी ली और पूरी कहानी सामने आ गई।
नारखी पुलिस ने शेर सिंह उर्फ चीकू पुत्र महीपाल सिंह निवासी नारखी धोकल को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया। चार दिसम्बर की रात को फरिहा में पायल ज्वैलर्स के यहां पर चोरी हुई थी। पुलिस ने जेवरात भी बरामद कर लिए और चीकू ने बताया कि इस चोरी की घटना में रानू पंडित, सुरेश उर्फ मक्खन, जौनी भी शामिल थे। 
पुलिस चोरी की पूछताछ को सख्ती करती गई तो चीकू बोला कि बरेली के प्रवक्ता की हत्या में भी वह शामिल रहा है। पुलिस ने इसकी पुष्टि के लिए बरेली में इज्जतनगर पुलिस से जानकारी की तो बताया कि उनके यहां पर अवधेश पुत्र बाबू सिंह की गुमशुदगी दर्ज है।
पांच लाख की सुपारी दी थी हत्या के लिए
चीकू ने बताया कि उसको अवधेश की हत्या के लिए पांच लाख की सुपारी दी गई थी। अनिल फौजी और उसकी बेटी विनीता निवासी खेरिया ने हत्या के लिए सुपारी दी  थी। बरेली के कर्मचारी नगर में अवधेश रहता था। 
बरेली पहुंचकर गला दबाकर की हत्या
चीकू ने बताया कि अवधेश की हत्या के लिए वह अपने साथी पप्पू, भोला, अंकित, प्रदीप के साथ मिलकर बरेली पहुंच गया। वहां पर घर पहुंचे और छिप गए। जब अवधेश आया तो उसके ऊपर हमला कर दिया और गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव ठिकाने लगाने की योजना बनाई और काफी देर सोच विचार करते रहे।
अंकित की गाड़ी से शव लेकर आए
बरेली में अवधेश की गला दबाकर हत्या के बाद उसके शव को अंकित की गाड़ी में रख लिया। उसे लेकर बरेली में घूमते रहे और फिर योजना को बदल डाला।
350 किमी दूर नारखी लाकर शव दफनाया
अवधेश के शव को आरोपी गाड़ी में रखे रहे और करीब 350 किमी तक गाड़ी को लगातार चलाया। इसके बाद शव को नारखी में लाकर रामदास पुत्र जौहरी लाल धीमर के खेत में गड्ढा खोदकर दफना दिया। शव के ऊपर तेजाब डाल दिया।
मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में हुई खुदाई
चीकू के बताए स्थान पर नारखी के खेत में सोमवार की सुबह जब अवधेश के शव की बरामदगी को एसएसपी सचिंद्र पटेल के निर्देश पर खुदाई की गई तो मौके पर मजिस्ट्रेट सदर, तहसीलदार विवेक भदौरिया, एसपी सिटी मुकेश कुमार मिश्रा, सीओ टूंडला, थाना प्रभारी नारखी, एसओजी पुलिस मौजूद रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें