ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराVIDEO: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'भयमुक्त और खुशहाल यूपी बनाएंगे'

VIDEO: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'भयमुक्त और खुशहाल यूपी बनाएंगे'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम ऐसा यूपी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहां खुशहाली हो और भयमुक्त वातावरण हो। हम उत्तर प्रदेश को विकसित प्रदेश बनाएंगे। यहां निवेश करने वालों की सरकार भरपूर मदद...

VIDEO: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'भयमुक्त और खुशहाल यूपी बनाएंगे'
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादWed, 21 Mar 2018 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम ऐसा यूपी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहां खुशहाली हो और भयमुक्त वातावरण हो। हम उत्तर प्रदेश को विकसित प्रदेश बनाएंगे। यहां निवेश करने वालों की सरकार भरपूर मदद करेगी। फिरोजाबाद के उद्यमियों के सहयोग से प्रदेश में 833 करोड़ रुपये का निवेश होने जा रहा है। प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों को देख दुनिया भर के निवेशक कह रहे हैं कि प्रदेश बदल गया है। सीएम योगी बुधवार को फिरोजाबाद में लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

इस मौके पर सीएम योगी ने फीरोजाबाद के सोफीपुर में 400केवीए विद्युत स्टेशन और आसफाबाद में ऊपरिगामी ब्रिज की स्वीकृति का भी एलान किया। मुख्यमंत्री ने 3448 लाख की योजनाओं का शिलान्यास और 253 लाख की योजनाओं का लोकार्पण भी किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि फिरोजाबाद में तेजी से विकास कराया जाएगा। आप लोगों से अगर कोई रिश्वत मांगता है या कोई परेशान करता है। कोई अधिकारी आपके काम में टालमटोल करता है तो आप उसका एक वीडियो बनाकर हमारे द्वारा बनाए गए एंटी करप्शन पोर्टल पर डाल दें। आपका काम वीडियो डालना होगा। उस पर कार्यवाही प्रदेश सरकार करेगी। भ्रष्टाचार फैलाने वाले अधिकारियों को हमारी सरकार नौकरी करना सिखा देगी और वे करप्शन करना भूल जाएंगे।

दुनिया में विशिष्ट पहचान बनाई 

योगी ने कहा, यहां के उद्यमियों ने कांच और किसान ने आलू उत्पादन से जिले की पहचान बनाई है। इन्होंने दुनिया के सामने अपनी विशिष्ट पहचान दी। उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट  योजना शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि यदि पुरानी सरकारों ने प्रोत्साहन दिया होता तो फिरोजाबाद की अलग पहचान होती। आलू किसानों के लिए हमारी सरकार ने पहली बार समर्थन मूल्य घोषित किया है। आलू प्रोत्साहन बोर्ड का गठन किया है। अब दो अप्रैल से स्कूल चलो अभियान को हम हाथ में ले रहे हैं। प्रदेश में निराश्रित गोवंश के लिए अभ्यारण बनाया जा रहा है। 

55 हजार मजरों में बिजली पहुंचाई 

सौभाग्य योजना में प्रदेश के 55 हजार मजरों में बिजली पहुंचाने का काम हमारी सरकार ने किया है। फिरोजाबाद में इसकी प्रगति उल्लेखनीय है। किसान हमेशा सरकारों की उपेक्षा का शिकार बना रहा है। हमारी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया। उज्ज्वला योजना, शादी ब्याह योजना का लाभ गरीबों को दिया। नगर निगम में अमृत योजना के तहत फीरोजाबाद को चुना गया है। यहां के कांच उद्योग के लिए भी काफी स्कोप है। उन्होंने अफसरों से कहा कि मजदूरों के बच्चों के लिए विशेष कार्ययोजना बनाई जाएं। बच्चों के लिए आवासीय स्कूल बनें और श्रम विभाग खर्च की जिम्मेवारी लेगा। 

कब्जा करने वालों पर कार्रवाई 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में मिट्टी पर किसी भी तरह की वसूली नहीं होगी। रोकने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी। सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भूमाफियाओं पर कार्रवाई होगी। गरीब झोपडी बनाकर रहने वालों को उसका पट्टा किया जाएगा। सीएम ने कहा कि सरकार सभी को बिना भेदभाव के बिजली आपूर्ति देगी। हमने जिला मुख्यालय पर 24 घण्टे बिजली दी है और ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली पहुंचाने का काम किया है। करीब 70 मिनट के आयोजन के पश्चात मुख्यमंत्री अपराह्न 01.10 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा लखनऊ को रवाना हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें