ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकल होगा 'पढ़े आगरा-बढ़े आगरा'

कल होगा 'पढ़े आगरा-बढ़े आगरा'

किताब पढ़ने की आदत को फिर से जीवन का हिस्सा बनाने के लिए प्रदेश की राज्यपाल और कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने अनोखी पहल की है। उनकी प्रेरणा से आंबेडकर विवि के कुलपति डॉ. अरविंद दीक्षित के नेतृत्व में...

कल होगा 'पढ़े आगरा-बढ़े आगरा'
हिन्दुस्तान टीम,आगराSat, 01 Feb 2020 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

किताब पढ़ने की आदत को फिर से जीवन का हिस्सा बनाने के लिए प्रदेश की राज्यपाल और कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने अनोखी पहल की है। उनकी प्रेरणा से आंबेडकर विवि के कुलपति डॉ. अरविंद दीक्षित के नेतृत्व में दूसरे ‘पढ़े आगरा- बढ़े आगरा कार्यक्रम का आयोजन तीन फरवरी को सुबह 11.00 से 11.45 बजे तक होगा।

खंदारी परिसर स्थित अन्नपूर्णा कैंटीन में पत्थरों की बेंचों पर बैठकर पठन-पाठन होगा। दूसरे कई स्थानों पर भी इसी तरह किताबें पढ़ी जाएंगी। इस दौरान कोर्स से हटकर किताब, उपन्यास, कहानी, आत्मकथा, जीवनी, कॉमिक्स, रहस्य या रोमांच से संबंधित कोई भी पुस्तक हो सकती है। आगरा जिले के सभी प्राथमिक, माध्यमिक विद्यालय, महाविद्यालय और विवि के छात्र पढ़ेंगे। इसमें डीएम समेत सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे।

विवि में हुई तैयारी बैठक में प्रो. ब्रजेश रावत, प्रो. बिंदुशेखर शर्मा, प्रो. भूपेंद्र स्वरूप शर्मा, प्रो. पीके सिंह, प्रो. संजीव शर्मा, डॉ. एसके जैन, डॉ. बीडी शुक्ला, पीआरओ डॉ. गिरजाशंकर शर्मा मौजूद थे। संयोजक डॉ. आलोक कुमार के मुताबिक विस्तृत जानकारी padheagra.com पर उपलब्ध है। कार्यक्रम से संबंधित दो फोटो (संस्थान के नाम और छात्र/छात्राओं की सहभागिता) के साथ वाट्सएप नंबर 7895906656 पर भेजे जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें