DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › आगरा › कोयला लदी मालगाड़ी की मॉनिटरिंग कर रहे तीन रेल अधिकारी
आगरा

कोयला लदी मालगाड़ी की मॉनिटरिंग कर रहे तीन रेल अधिकारी

हिन्दुस्तान टीम,आगराPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:35 PM
कोयला लदी मालगाड़ी की मॉनिटरिंग कर रहे तीन रेल अधिकारी

देश में बिजली संकट की संभावना के बीच रेलवे ने कोयला लदी मालगाड़ियों को विशेष ट्रीटमेंट देना शुरू कर दिया है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर आगरा रेल मंडल में कोयला लेकर जा रहीं ट्रेनों को बिना रोके गुजारा जा रहा है। जल्द से जल्द विद्युत संयंत्रों तक कोयला पहुंचाने के लिए इन ट्रेनों की विशेष निगरानी शुरू हो गई है। डीआरएम आनंद स्वरूप ने तीन अधिकारियों की ड्यूटी इन ट्रेनों की मॉनिटरिंग के लिए लगा दी है।

रेलवे ने सरकार के निर्देश पर झारखंड सहित देश में स्थित सभी कोयला खदानों से कोयला लेकर आने वाली ट्रेनों को सभी मंडलों से रन थ्रू करने का फैसला किया है। रेलवे के सूत्रों का कहना है कि आगरा रेल मंडल से पूर्व में प्रतिदिन आधा दर्जन ट्रेन कोयला लेकर गुजरती थीं। परंतु बीते दो-तीन दिनों में इनकी संख्या बढ़कर दो दर्जन तक पहुंच गई है। रेलवे के एक सूत्र ने बताया कि रेलवे पूरी क्षमता से कोयला लदान पर ध्यान केंद्रित कर रही है। सभी जोन को निर्देश दे दिए गए हैं कि किसी भी सूरत में कोयला लदी मालगाड़ी को रोका न जाए। इसके लिए किसी ट्रेन को लेट करना पड़े तो भी चलेगा।

तीन अधिकारी आठ-आठ घंटे कर रहे मॉनिटरिंग

डीआरएम ऑफिस परिसर में स्थित मंडल के कंट्रोल रूम में कोयले से लदी ट्रेन को बिना देरी किए गुजारने की मॉनिटरिंग के लिए तीन अधिकारियों की विशेष ड्यूटी लगाई गई है। तीनों अधिकारी आठ-आठ घंटे ड्यूटी को निभा रहे हैं। रेलवे ने कोयला उतारकर वापस कोयला खदान जाने वाली खाली मालगाड़ियों को भी विशेष ट्रीटमेंट दिया हुआ है। खाली मालगाड़ी को भी लेट न करने के निर्देश रेलवे बोर्ड से हैं।

संबंधित खबरें