DA Image
23 अक्तूबर, 2020|8:40|IST

अगली स्टोरी

समीक्षा अधिकारी बनने हो हजारों ने दी परीक्षा

default image

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से रविवार को समीक्षा अधिकारी की परीक्षा कराई गई। कोरोना काल में हुई परीक्षा में परीक्षार्थियों की उपस्थिति कम रही। परीक्षा केन्द्र में प्रवेश से लेकर परीक्षा कक्ष तक कोविड से जुड़े नियमों का पालन किया गया।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी-2016 (आरओ, एआरओ) की प्रारंभिक परीक्षा कराई गई। समीक्षा अधिकारी की परीक्षा कराने के लिए जनपद में 43 केन्द्र बनाए थे। परीक्षा दो पालियों में करायी गयी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 8.30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 से 3:30 बजे तक हुई।

परीक्षा में मनरेगा, बजट, एमएसपी, मुद्रा स्फीति, भारतीय संस्कृति से जुड़े प्रश्न पूछे गए। पहली पाली की परीक्षा देने वाले छात्रों का कहना था कि पेपर अच्छा था। ज्यादातर प्रश्नों को हल करने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हुई। परीक्षा में 19 हजार से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत थे। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परीक्षा केन्द्र पर मानकों का अनुपालन किया गया। परीक्षार्थियों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही सभी परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश दिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Thousands took exams to become review officers