ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरादुकान में गर्भपात-प्रसव हो रहा है जल्दी आ जाओ....

दुकान में गर्भपात-प्रसव हो रहा है जल्दी आ जाओ....

स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार को उस समय हरकत में आ गई। जब मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव के मोबाइल पर एक वीडियो...

दुकान में गर्भपात-प्रसव हो रहा है जल्दी आ जाओ....
default image
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 12 Jun 2024 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार को उस समय हरकत में आ गई। जब मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव के मोबाइल पर एक वीडियो आया। शिकायत थी कि देवरी रोड पर एक दुकान में महिला का गर्भपात और प्रसव कराया जा रहा है। सूचना मिलते ही टीम तत्काल निकल ली। मौके पर पहुंची तो दुकान में खून के साथ बायोमेडिकल वेस्ट मिला। इसके बगल में एक अवैध क्लीनिक और बिना पंजीकरण के मेडिकल स्टोर संचालित हो रहा था। टीम ने तीनों को सील कर दिया। इसके साथ ही सागर हॉस्पिटल में मरीज भर्ती किए जा रहे थे। हॉस्पिटल संचालक ने पंजीकरण के लिए महज आवेदन किया था। उसे भी सील कर दिया। इसके पास ही एक और क्लीनिक के पीछे बने कमरे में मरीज को ड्रिप चढ़ाई जा रही थी। इसे भी सील कर दिया है।

सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव को सूचना मिली कि देवरी रोड पर गर्भपात और प्रसव कराया जा रहा है। शिकायतकर्ता ने एक वीडियो भी उपलब्ध कराया था। इस पर उन्होंने एसीएमओ डॉ. एसएस प्रजापति को छापा मारने के लिए रवाना कर दिया। टीम मौके पर पहुंच गई। एसीएमओ ने बताया कि दुकान में दवाएं रखी थीं। दुकान पर मौजूद माया नाम की महिला ने खुद को दाई बताया। दुकान का शटर खुलवाया गया। अंदर खून बिखरा हुआ था। बायोमेडिकल वेस्ट, इस्तेमाल किए गए इंजेक्शन पड़े हुए थे। लेकिन, मौके पर गर्भपात और प्रसव कराते कोई नहीं पाया गया। उन्होंने दुकान से मिली दवाएं तत्काल जब्त कर लीं। इन्हें जांच के लिए भेज दिया है। दोनों दुकानों पर कोई बोर्ड नहीं था। उन्हें तत्काल प्रभाव से सील कर दिया। वहीं, इन दोनों दुकानों के बगल में मेडिकल स्टोर संचालित हो रहा था। मेडिकल स्टोर का लाइसेंस नहीं था। इसे सील करते हुए दवा जब्त कर ली गईं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।