DA Image
5 दिसंबर, 2020|8:33|IST

अगली स्टोरी

20 अक्तूबर से टूटेगा राजामंडी स्टेशन का सन्नाटा

default image

करीब सात महीने बाद राजामंडी स्टेशन का सन्नाटा टूटने वाला है। 24 मार्च की आधी रात से स्टेशन पर एक भी ट्रेन नहीं रुकी है। परंतु 20 अक्तूबर से स्टेशन पर तीन ट्रेनों का ठहराव शुरू होगा। शहर के बीचोंबीच सबसे प्रमुख स्टेशन पर ट्रेनों के रुकने की सूचना के बाद रेलवे ने स्टेशन की साफ-सफाई व अन्य यात्री सुविधाओं को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है।

कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका पर 24 मार्च की आधी रात से ट्रेनों के परिचालन के बाद से ही राजामंडी स्टेशन बंद है। अनलॉक-1 से अनलॉक-5 तक आगरा से गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या 50 को पार कर गई है, परंतु किसी भी ट्रेन का ठहराव राजामंडी स्टेशन पर नहीं है। इस वजह से स्टेश्न अभी भी बंद पड़ा है। पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि 20 अक्तूबर से शुरू हो रहीं स्पेशल ट्रेनों में से तीन ट्रेनों का (अप/डाउन) का ठहराव राजामंडी स्टेशन पर होगा। 20 अक्तूबर से चलने वाली कोरबा-अमृत्तसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस और एक अन्य ट्रेन का ठहराव होगा।

खुलेंगे वेटिंग रूम व पूछताछ केन्द्र के ताले

बीते सात महीने से स्टेशन बंद होने की वजह से स्टेशन पर स्थित प्रथम व द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालयों के ताले खुल जाएंगे। पूछताछ केन्द्र पर भी रेल कर्मचारी की तैनाती हो जाएगी। यात्रियों को मास्क पहनकर ही स्टेशन में प्रवेश दिया जाएगा। जिन यात्रियों के पास कन्फर्म टिकट होगा, वही प्लेटफार्म पर जा सकेगा। स्टेशन पर खानपान स्टॉल अभी खुलेंगे अथवा नहीं, यह निश्चित नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The silence of Rajahmundi station will break from October 20