DA Image
24 अक्तूबर, 2020|5:37|IST

अगली स्टोरी

सिनेमा हॉल खोलने को संचालकों ने प्रशासन से साधा संपर्क

default image

शहर में छह माह से बंद पड़े सिनेमा हॉल अनलॉक पांच में खुल सकेंगे। सिनेमा हॉल के मालिक अब उसे खोलने की तैयारियों में जुट गए हैं। कोविड को दृष्टिगत रखते हुए हाल को अंदर व बाहर सेनेटाइजेशन व सफाई का काम शुरू किया जाएगा। उसके बाद सिनेमा हाल को सोशल डिस्टेसिंग और प्रदेश सरकार की दिशा निर्देशों के अनुरूप संचालित करने की बात सिनेमा हॉल मालिक कह रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से संपर्क साधा है।

गुरुवार को शहर में लक्ष्मी टॉकीज के संचालक राजीव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते 15 मार्च को सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए थे। जिसके बाद इससे जुड़े लोग घर बैठ गए। सरकार ने आनलॉक-5 में सिनेमा हॉल शुरू करने की बात कही है। जिसके बाद इनकी सफाई और सेनेटाइजेशन का काम शुरू होगा। जिसकी वजह से इन्हें दर्शकों के लिए खोलने में 15 दिन का समय लग सकता है। शहर की नावल्टी टॉकीज के संचालक सतीश गुप्ता ने कहा कि एक नवंबर से ही हाल लोगों के लिए खोले जाएंगे। सिनेमा में मशीनें और हाल के सेनेटाइजेशन का काम भी होना है। प्रदेश सरकार की विस्तिृत दिशा निर्देशों का इंतजार है।

छह माह तक देना पड़ा विद्युत बिल व कर्मचारियों का वेतन

शहर की लक्ष्मी टॉकीज के मालिक राजीव अग्रवाल कहते हैं कि छह माह में सिनेमा हाल मालिकों को काफी घाटा हुआ है। छह माह से सिनेमा हॉल बंद हैं। ऐसे में विद्युत बिल और कर्मचारियों की मदद करनी पड़ी है। मालिकों ने लॉकडाउन के दौरान बिल माफ करने की मांग की थी लेकिन यह मांग सुनी नहीं गई। नावल्टी टॉकीज के मालिक सतीश गुप्ता कहते हैं कि बीते दो माह का 24 हजार रुपये विद्युत बिल आया है। सिनेमा से सात कर्मचारी भी जुड़े हैं। जिनकी मदद भी लॉकडाउन में करनी पड़ी है। जिससे मालिकों को काफी घाटा हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The operators closely approached the administration to open the cinema hall