ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरामूल्यांकन के लिए परीक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

मूल्यांकन के लिए परीक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

मूल्यांकन कार्य के लिए परीक्षकों की तैनाती शासन के स्तर से कर दी गई है। हर परीक्षक का नियुक्ति पत्र शासन की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। यहां से विद्यालय प्रधानाचार्य परीक्षक को पत्र देंगे।...

मूल्यांकन के लिए परीक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 08 Mar 2020 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मूल्यांकन कार्य के लिए परीक्षकों की तैनाती शासन के स्तर से कर दी गई है। हर परीक्षक का नियुक्ति पत्र शासन की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। यहां से विद्यालय प्रधानाचार्य परीक्षक को पत्र देंगे। मूल्यांकन कार्य में ड्यूटी करने वाले शिक्षकों को दूसरे कार्यों से मुक्त रखा जाएगा।

16 मार्च से मूल्यांकन कार्य प्रारंभ कराने का शासन ने निर्देश दिया है। शिक्षकों की तैनाती पहले से कर दी गई है। उनके नियुक्ति पत्र भी शासन की वेबसाइट पर हैं। उनकी एक कॉपी डीआईओएस कार्यालय को भेजी गई है। वहां से भी प्रधानाचार्य या शिक्षक प्राप्त कर सकते हैं। मूल्यांकन के पहले और दूसरे दिन सबसे अधिक परेशानी आती है। इसकी वजह केंद्रों पर सुविधाओं का अभाव होने के साथ ही परीक्षकों का कम संख्या में पहुंचना होता है।

शासन स्तर से मूल्यांकन कार्य वाले शिक्षकों को अन्य कार्यों से मुक्त रखने का निर्देश है। इसके बाद भी कई प्रधानाचार्य और प्रबंधक शिक्षकों को दूसरे कार्य में फंसाए रखते हैं। संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. मुकेश अग्रवाल ने बताया कि हर परीक्षक को मूल्यांकन ड्यूटी में आना होगा, जो शिक्षक अनुपस्थित होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें