ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकासगंज में कोरोना से निपटने को टीम 11 ने कमर कसी

कासगंज में कोरोना से निपटने को टीम 11 ने कमर कसी

सीएम के आदेश पर जनपद में टीम 11 के सदस्य अफसरों ने कोविड से निपटने के लिए व्यापक रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। कोविड पर काबू पाने के लिए आला अफसरों का स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मंथन हुआ।...

कासगंज में कोरोना से निपटने को टीम 11 ने कमर कसी
हिन्दुस्तान टीम,आगराTue, 07 Jul 2020 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएम के आदेश पर जनपद में टीम 11 के सदस्य अफसरों ने कोविड से निपटने के लिए व्यापक रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। कोविड पर काबू पाने के लिए आला अफसरों का स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मंथन हुआ। कोविड अस्पताल में फिर से निरीक्षण किया गया। जनपद में कोविड की जांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर शुरू कराई गई है। जांच बढ़ने के बाद इंतजामों को लेकर भी व्यवस्थाएं ठीक ठाक की जा रही हैं। डीएम की अध्यक्षता वाली इस टीम में पुलिस अधीक्षक के साथ कई प्रमुख विभागों के अधिकारियों को टीम 11 का सदस्य बनाया गया है। जिसकी समीक्षा रोजाना डीएम के स्तर से होगी। टीम की समय-समय पर बैठक होगी। जिससे कोविड से संबंधित व्यवस्थाओं के बारे में अपडेट मिल सकेगा। इसकी रिपोर्ट शासन को भी नियमित भेजी जाएगी। टीम का सबसे ज्यादा जोर जांच प्रक्रिया बढ़ाकर संक्रमण को काबू करने पर है। कोविड अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारने में जुटे केविड अस्पताल की व्यवस्थाएं बेहतर रखने के लिए मंगलवार को भी प्रशासनिक अधिकारियों ने कोविड अस्पताल का जायजा लिया। स्वास्थ्य अधिकारियों से व्यवस्थाओं को लेकर बातचीत की। सबसे ज्यादा ध्यान कोविड संक्रमित मरीजों से जुड़ी व्यवस्था पर दिया गया। अपर जिला मजिस्ट्रेट अजय कुमार श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य वर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र ने मंगलवार को प्रात: मामों स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय पहुंच कर निरीक्षण किया। वहां चिकित्सकीय व्यवस्थाओं एवं कोविड-19 के संक्रमित मरीजों के लिये बनाये गये। आइसोलेशन वार्ड व अन्य वार्डों की साफ सफाई आदि व्यवस्थाओं को मौके पर चैक किया। सीएमओ डा. प्रतिमा श्रीवास्तव एवं चिकित्साधीक्षक डा. राजकिशोर ने कहा कि यहां समस्त व्यवस्थायें दुरुस्त रखी जाएंगी। वार्डों में भर्ती मरीजों के खानपान, रहन सहन और उनके समुचित उपचार पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। मरीजों को उपलब्ध कराये जा रहे भोजन की गुणवत्ता नियमित चैक की जाएगी।

क्वारंटाइन सेंटरों पर भी व्यवस्थाएं दुरस्थ हों:एडीएम व सीडीओ ने कहा कि चिकित्सालयों तथा क्वारंटाइन सेंटर पर साफ सफाई, भोजन, पेयजल एवं अन्य व्यवस्थाओं की सघन निगरानी की जाये। शौचालयों, वाश बेसिन, पेयजल स्थलों, नलों, टंकियों व परिसर की नियमित सफाई की जाये। परिसर में किसी भी प्रकार की गंदगी नहीं दिखनी चाहिये। चिकित्सालयों तथा क्वारंटाइन सेंटर पर भी समस्त मरीज, तैनात चिकित्सक व कर्मचारी मास्क, सेनेटाइजर का प्रयोग करें तथा सोशल डिस्टेंस बनाये रखें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें