ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराशिक्षकों को कल से मिलेंगे दस्तावेज

शिक्षकों को कल से मिलेंगे दस्तावेज

बेसिक शिक्षा विभाग में 68,500 भर्ती में जिन शिक्षकों की नियुक्ति हुई हैं उनको दस्तावेज देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पत्र जारी कर सभी सूचित कर दिया...

शिक्षकों को कल से मिलेंगे दस्तावेज
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 15 Jul 2020 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा। कार्यालय संवाददाता

बेसिक शिक्षा विभाग में 68,500 भर्ती में जिन शिक्षकों की नियुक्ति हुई हैं उनको दस्तावेज देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पत्र जारी कर सभी सूचित कर दिया है।

सहायक अध्यापकों के दस्तावेज विभाग के पास ही हैं। मानव संपदा फीडिंग में इन शिक्षकों को परेशानियां हो रही थीं। शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से मांग की। आपके अखबार हिन्दुस्तान ने भी लगातार शिक्षकों की समस्याओं को प्रकाशित किया। दो दिन पूर्व यूटा के सदस्यों ने शासन और बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पत्र जारी कर कार्यालय में बाबुओं को निर्देश दिए। काउंसलिंग के समय मूल दस्तावेज कार्यालय में ही जमा कर लिए गए थे। जिन शिक्षकों के समस्त प्रमाण-पत्रों के सत्यापन के उपरांत नियमित वेतन, एरियर जारी किया जा रहा है। उन शिक्षकों को नाम के पहले अक्षर के अनुसार शैक्षिक प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से गुरुवार से प्राप्त कर सकते हैं। 16 से 17 जुलाई को ए, बी वाले, 21 से 22 सी, डी, ई, 23 व 24 को एफ, जी, एच, 27 और 28 आई, जे, के, 29, 30 एल, एम, 31 जुलाई और 4 अगस्त को एन, ओ, पी, क्यू, 5 से 6 अगस्त को आर, 7 व 10 अगस्त को एस, 12 व 13 अगस्त को टी, यू, वी 17 और 18 अगस्त को डब्ल्यू, एक्स, वाई और जेड नाम के पहले अल्फावेट वाले शिक्षकों को शैक्षिक प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें