ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरासाइबर खतरों से बचाएंगे छात्र, बनेंगे साइबर पीस एम्बेसडर

साइबर खतरों से बचाएंगे छात्र, बनेंगे साइबर पीस एम्बेसडर

आगरा। सुरक्षित और शांतिपूर्ण ऑनलाइन दुनिया। छात्र अपनी इसी सोच को दिखाकर साइबर पीस एम्बेसडर बनेंगे। सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशनल टेक्नोलॉजी...

साइबर खतरों से बचाएंगे छात्र, बनेंगे साइबर पीस एम्बेसडर
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 27 Jun 2021 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा। सुरक्षित और शांतिपूर्ण ऑनलाइन दुनिया। छात्र अपनी इसी सोच को दिखाकर साइबर पीस एम्बेसडर बनेंगे। सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशनल टेक्नोलॉजी (सीआईईटी)-एनसीईआरटी ने साइबर पीस फाउंडेशन के साथ मिलकर ई-रक्षा प्रतियोगिता का आयोजन का फैसला लिया है। प्रतियोगिता में प्रतिभागिता के लिए सीबीएसई ने सर्कुलर जारी किया है। इसमें विभिन्न कैटेगिरी में छात्र प्रतिभाग कर सकेंगे।

सीबीएसई की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी के समय में वर्चुअल क्लासरूम नया मानदंड बन गया है। ऐसे में साइबर स्पेस को सुरक्षित बनाना सभी के लिए बहुत जरूरी है। छात्र प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर अपने विचार और क्रिएटिविटी को दिखाकर साइबर दुनिया को सुरक्षित बनाने के सुझाव दे सकेंगे। प्रतियोगिता में कक्षा छह से 12वीं तक के छात्र प्रतिभाग कर सकेंगे। इस बार ई-रक्षा प्रतियोगिता को ‘मेरी सोच...सुरक्षित और इंटरनेट पर दुनिया थीम पर आयोजित किया जा रहा है। प्रतिभागियों को अपने मूल विचारों, सुझावों और सुरक्षा सावधानियों को पोस्टर, पेंटिंग, वीडियो, निबंध, ब्लॉग या सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन के किसी भी प्रोटोटाइप के रूप में साझा करना होगा। प्रविष्टियां हिंदी या अंग्रेजी में जमा की जा सकती हैं। सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को पुरस्कार और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा। विजेताओं को ‘साइबर पीस एंबेसडर का खिताब भी दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें