ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरासीबीएसई परीक्षा में कैलकुलेटर ले जा सकेंगे छात्र

सीबीएसई परीक्षा में कैलकुलेटर ले जा सकेंगे छात्र

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की बोर्ड परीक्षा में छात्र कैलकुलेटर लेकर जा सकेंगे। बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के ऐसे छात्रों को यह सुविधा दी है, जो चिल्ड्रन विद स्पेशल...

सीबीएसई परीक्षा में कैलकुलेटर ले जा सकेंगे छात्र
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 22 Jan 2020 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की बोर्ड परीक्षा में छात्र कैलकुलेटर लेकर जा सकेंगे। बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के ऐसे छात्रों को यह सुविधा दी है, जो चिल्ड्रन विद स्पेशल नीड(सीडब्ल्यूएसएन) के तहत आते हैं। बोर्ड ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है। इसमें कहा गया है कि विद्यार्थी कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में कैलकुलेटर लेकर जा सकते हैं।

सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने इस संबंध में स्कूलों को पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2020 में बोर्ड ने उन छात्रों को बेसिक कैलकुलेटर ले जाने की अनुमति देने का फैसला किया है, जो विशेष रूप से सक्षम बच्चों की श्रेणी में आते हैं।

इस सुविधा का लाभ लेने के लिए ऐसे छात्र-छात्राओं को अपने स्कूलों में 28 जनवरी 2020 तक आवेदन करना है। इसके बाद संबंधित स्कूलों के प्रधानाचार्य उन आवेदनों को संबंधित सीबीएसई क्षेत्रीय कार्यालय भेजेंगे। सीबीएसई ने कहा है कि जो छात्र-छात्राएं विशेष रूप से सक्षम बच्चों की श्रेणी में आते हैं, लेकिन इसके तहत पंजीकृत नहीं हैं, उन्हें बोर्ड द्वारा दी गई इस सुविधा का लाभ परीक्षा के दौरान नहीं मिल सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें