ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरासमाज व राष्ट्र के निर्माण में योगदान दें विद्यार्थी-बेबी रानी

समाज व राष्ट्र के निर्माण में योगदान दें विद्यार्थी-बेबी रानी

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि शिक्षक व अभिभावक बच्चों में रचनात्मक व तकनीकी सोच पैदा करें। जिससे वह समाज व राष्ट्र के उत्थान में अपना योगदान दें।होकर लोगों का अभिभावदन करते...

समाज व राष्ट्र के निर्माण में योगदान दें विद्यार्थी-बेबी रानी
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 31 Jan 2020 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि शिक्षक व अभिभावक बच्चों में रचनात्मक व तकनीकी सोच पैदा करें। जिससे वह समाज व राष्ट्र के उत्थान में अपना योगदान दें। विद्यार्थी अपने लक्ष्यों को निर्धारित करें और उन्हें पूरा करने के बाद राष्ट्र निर्माण में जुट जाएं। उत्तराखंड की राज्यपाल कासगंज के मेमड़ी गांव स्थित एमआर डिग्री कालेज में आयोजित वार्षिकात्सव में बोल रही थीं।

उन्होंने कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को रचनात्मक कार्यों से दूर कर किया जा सकता है। शिक्षकों का दायित्व है कि वह बच्चों की प्रतिभा निखारें, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़े। छात्र-छात्राएं सामाजिक कार्यों से जुड़ें। परिवार में किसी का जन्मदिन होने पर घर के आंगन में एक पौधा जरूर लगाएं। पौधे की देखभाल माता-पिता की तरह से करें। स्वच्छता रखें, पानी को बचाएं, पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए पौधारोपण अभियान में भागीदारी करें। सिंगल यूज प्लास्टिक समाप्त करें, मां गंगा को स्वच्छ बनाने में सहभागिता करें। राज्यपाल ने वार्षिकोत्सव में प्रतिभाशाली बच्चों को पुरष्कृत भी किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डीएम चंद्र प्रकाश सिंह, डीएम सुशील घुले, कासगंज के विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत, एडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव, डीआईओएस आरएस राजपूत, एमआर डिग्री कालेज के प्रबंधक डा. एसके गुप्ता, जिला समन्वयक जयंत गुप्ता व अन्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें