DA Image
5 मार्च, 2021|7:53|IST

अगली स्टोरी

आगरा में खुल सकता है प्रदेश का पहला शूटिंग छात्रावास

default image

आगरा। वरिष्ठ संवाददाता

आगरा में शूटिंग का छात्रावास खुल सकता है। खेल विभाग शूटिंग सहित कुछ नए खेलों के छात्रावास पहली बार खोलने की तैयारी कर रहा है। खेलमंत्री उपेन्द्र तिवारी की पहल पर व्यक्तिगत खेलों के छात्रावास बढ़ाने की कहने के बाद विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। कोविड-19 का दौर खत्म होने के बाद प्रस्ताव को आगे बढ़ाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश खेल विभाग डेढ़ दर्जन से अधिक व्यक्तिगत व टीम गेम के छात्रावास संचालित करता है। आगरा में भी टेबल-टेनिस, बास्केटबॉल, कबड्डी व जिम्नास्टिक के छात्रावास सालों से चल रहे हैं। अब आगरा में एक और छात्रावास बढ़ाने की तैयारी है। खेल विभाग के सूत्रों की मानें तो शूटिंग का छात्रावास खुलता है तो यह प्रदेश का पहला शूटिंग छात्रावास होगा। एकलव्य स्टेडियम में 10 मीटर व 25 मीटर शूटिंग की सुविधाएं मौजूद हैं। छात्रावास में भी अतिरिक्त खिलाड़ियों के लिए कमरे उपलब्ध हैं। इसी वजह से विभाग आगरा में शूटिंग का छात्रावास खोलना चाहता है। नेशनल लेवल शूटिंग रेफरी रोहित जैन प्रस्ताव का स्वागत करते हुए कहते हैं कि इससे प्रदेश में शूटिंग खेल नई ऊंचाइयां छूएगा। हॉस्टल खुलने से स्कूली खिलाड़ियों को अपने सपने पूरे करने का मौका मिलेगा।

आगरा के खिलाड़ियों को होगा फायदा

शूटिंग छात्रावास खुलने का सबसे बड़ा फायदा आगरा के शूटरों को होगा। आगरा के दर्जनों स्कूली शूटर प्रदेश और नेशनल लेवल पर 10 मीटर व 25 मीटर में पहले ही पदक जीत चुके हैं। यदि छात्रावास खुलता है तो शूटरों को सरकारी मदद मिलेगी और खिलाड़ी बिना कोई चिंता किए कड़ी मेहनत कर प्रदेश का पदक दिलाने की कोशिश करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:State 39 s first shooting hostel can be opened in Agra