DA Image
28 नवंबर, 2020|3:54|IST

अगली स्टोरी

एसएनएमसी : आज आठ माह बाद खुलेगी ओपीडी

default image

आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज की ओपीडी करीब आठ महीने बाद सोमवार को खुलेगी। इसमें शनिवार को पंजीकरण कराने वाले मरीजों को देखा जाएगा। जबकि सोमवार को पंजीकरण कराने वालों का नंबर मंगलवार को आएगा। मरीजों की संख्या को सीमित रखा जाएगा।

ओपीडी रविवार छोड़कर सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक चलेगी। ओपीडी प्रभारी डॉ. यतेंद्र चाहर ने रविवार को टीम के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नूरी दरवाजा गेट से मरीज और तीमारदारों का प्रवेश और निकास होगा। जबकि डॉक्टर और स्टाफ नेत्र रोग विभाग के सामने से प्रवेश करेंगे और निकलेंगे। दोनों गेटों पर बैरीकेडिंग कराई गई है। मरीजों की सुविधा के लिए साइनेज लगाए गए हैं। हेल्प डेस्क भी बनाई गई है। इस पर एक डॉक्टर मरीजों की मदद करेगा। नूरी दरवाजा गेट की ओर टेली-मेडिसिन के नंबर डिस्पले किए गए हैं। यहां से मरीज संबंधित विभागों के नंबर लेकर पंजीकरण करा सकते हैं। डॉ. चाहर ने बताया कि पंजीकरण के लिए टेली मेडिसिन का समय भी दोपहर 12 बजे तक का रहेगा। ओपोडी के अतिरिक्त फोन पर शाम चार बजे तक परामर्श लिया जा सकता है।

गोले बनाए गए, सुरक्षाकर्मी तैनात

ओपीडी परिसर में शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए दो गज दूरी पर गोले बनाए गए हैं। मरीज/ तीमारदार इन्हीं गोलों में खड़े होंगे। एक-एक गोला आगे बढ़ते रहेंगे। सहयोग के लिए पुलिस और सुरक्षाकर्मी भी लगाए गए हैं। असहाय और गंभीर मरीजों के लिए व्हील चेयर, स्ट्रैचर समेत अस्पताल का स्टाफ भी लगाया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SNMC OPD to open after eight months today