DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  आगरा  ›  एफमैक कोविड हॉस्पिटल की सेवाएं अस्थायी रूप से स्थगित

आगराएफमैक कोविड हॉस्पिटल की सेवाएं अस्थायी रूप से स्थगित

हिन्दुस्तान टीम,आगराPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 09:31 PM
एफमैक कोविड हॉस्पिटल की सेवाएं अस्थायी रूप से स्थगित

सींगना स्थित एफमैक कोविड हॉस्पिटल की सेवाएं अस्थायी रूप से स्थगित कर दी गईं हैं। यहां अब एक भी मरीज भर्ती नहीं है। वहीं संक्रमण की रफ्तार भी धीमी पड़ गई है। इसको देखते हुए एफमैक के पदाधिकारियों ने सोमवार को समीक्षा बैठक कर ये निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि यदि तीसरी लहर आएगी तो 24 घंटे के लिए फिर से सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी।

बैठक में हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं का टीम ने गहनता के साथ अवलोकन किया जिस पर सभी ने संतोष जाहिर किया। इस हॉस्पिटल में कुल 18 मरीजों का सफल इलाज हुआ जिनमें से दो मरीज कृष्णकांत द्विवेदी और जितेंद्र कुमार स्वस्थ हो चुके हैं। दोनों सोमवार को ही डिस्चार्ज हो गए। एफमैक के संस्थापक अध्यक्ष तेज ग्रुप के चेयरमैन सरदार दलजीत सिंह ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर 24 घंटे में सेवाएं पुनः नियमित हो जाएंगी। कन्वीनर कैप्टन एएस राणा ने विजय निझावन, चंद्र मोहन सचदेवा के साथ हॉस्पिटल की पूरी व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ बनाने की दिशा में काम जारी रखने की बात कही। एफमैक अध्यक्ष पूरन डावर ने बताया कि इस प्रकल्प को गति देने में जिलाधिकारी, नगर निगम, डीवीवीएनएल और सीएमओ के निर्देशन में डॉक्टर्स की टीम का सहयोग रहा। साथ ही डवी सरीन, कुलबीर सिंह, जेएस खेड़ा, अशोक अरोड़ा और किशोर खन्ना की भी अहम भूमिका रही। हॉस्पिटल प्रभारी के रूप में चंद्र शेखर जीपीआई ने अपना दायित्व गंभीरता पूर्वक निभाया।

स्टॉक में रखी दवा और खाद्य सामिग्री होगी वितरित

बैठक में कहा गया कि सभी ने इस प्रकल्प में भरपूर सहयोग किया। कई दवाएं स्टॉक में हैं, दिल्ली से यूनाइटेड बैंकर्स द्वारा काफ़ी मात्रा में बिस्किट दिये गये हैं। इन सभी चीजों को उनका समय रहते वितरण जरूरतमंदों को किया जाएगा।

एफमैक प्री और पोस्ट कोविड हॉस्पिटल में 350 बेडों की व्यवस्था स्टैंड बाई मोड पर रहेगी, जिस तीसरी लहर को लेकर आशंका व्यक्त की जा रही है अगर उसका असर नजर आता है तो 48 घंटे में हम अपनी सेवाओं को नियमित कर देंगे। नियमित रूप से इसके लिए एफमैक टीम परिस्थितियों पर नजर रखेगी।

पूरन डावर, अध्यक्ष, एफमैक

संबंधित खबरें