DA Image
19 नवंबर, 2020|11:37|IST

अगली स्टोरी

मेट्रो स्टेशनों के निर्माण के लिए मिट्टी के सैंपल जांच को भेजे

default image

आगरा। आगरा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का काम शहर में अगले एक से डेढ़ महीने के अंदर शुरू हो जाएगा। मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की टीम ने कसरत शुरू कर दी है। पहले चरण में बनने वाले तीन स्टेशनों के लिए मिट्टी के नमून लिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट एक से दो सप्ताह के अंदर मिल जाएगी। रिपोर्ट के आने के बाद निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। हालांकि पहला पत्थर पीएसी परिसर में प्रस्तावित मेट्रो के यार्ड में लगाया जाएगा।

केंद्रीय आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के सचिव दुर्गाशंकर मिश्र के साथ-साथ यूपीएलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने भी शनिवार को कहा था कि अगले एक महीने में काम शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही टीम ने फिजिकल सर्वे सुरू कर दिया है। इसके तहत मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की टीम ने पहले चरण में बनने वाले तीन स्टेशन फतेहाबाद रोड, बसई और ताजमहल पूर्वी गेट के लिए मिट्टी के सैंपल ले लिए हैं। मिट्टी के 5-5 सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे जा रहे हैं। एक सप्ताह में रिपोर्ट मिलने के बाद निर्माण की तकनीकी तय की जाएगी।

वहीं पीएसी परिसर में प्रस्तावित यार्ड में बैरीकेडिंग कार्य की गति और तेज कर दी गई है। दरअसल, स्टेशनों के साथ-साथ सबसे पहले यार्ड पर ही काम शुरू किया जाएगा। यार्ड से योजना की आधारशिला रखी जाएगी। यूपीएलएमआरसी ने योजना के शुभारंभ के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने का कार्यक्रम तय किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Send soil sample for construction of metro stations