ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराप्रधान के डोंगल से सचिव ने किया घालमेल, एफआईआर

प्रधान के डोंगल से सचिव ने किया घालमेल, एफआईआर

ग्राम पंचायत में बिना विकास कार्य कराए प्रधान के डोंगल का प्रयोग कर धनराशि निकालने वाले सचिव पर विभाग ने एफआईआर कराई है। जबकि एक सचिव को नोटिस भी जारी किया है। डीपीआरओ के निर्देश पर सचिव के विरुद्ध...

प्रधान के डोंगल से सचिव ने किया घालमेल, एफआईआर
हिन्दुस्तान टीम,आगराThu, 06 Feb 2020 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्राम पंचायत में बिना विकास कार्य कराए प्रधान के डोंगल का प्रयोग कर धनराशि निकालने वाले सचिव पर विभाग ने एफआईआर कराई है। जबकि एक सचिव को नोटिस भी जारी किया है। डीपीआरओ के निर्देश पर सचिव के विरुद्ध एडीओ पंचायत ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

तिलसई कला की ग्राम प्रधान सुधा देवी ने कमिश्नर अलीगढ़ से शिकायत की कि सचिव द्वारा ग्राम पंचायत से धनराशि निकाल ली गई है, कोई विकास कार्य नहीं कराया गया है। जिसकी जांच डीपीआरओ शहनाज अंसारी को सौंपी गई। डीपीआरओ ने नोटिस जारी करते हुए ग्राम पंचायत के अभिलेख मांगे। प्रधान व सचिव को बुलाया गया। प्रधान ने बताया कि उसको आज तक डोंगल नहीं दिया गया है। उन्होंने वित्तीय अनियमितता किए जाने को लेकर एडीओ पंचायत कासगंज को एफआईआर करने के निर्देश दिए। सहावर के गांव बौंदर के प्रधान जयपाल ने भी डीपीआरओ से शिकायत की है कि उसका डोंगल सचिव शिवकपूर आदर्श के पास है, जिससे सचिव धनराशि निकाल रहे हैं। इस मामले में सचिव को नोटिस जारी किया गया है।

प्रधान का डोंगल सचिव के पास होने के दो मामले प्रकाश में आए हैं। जबकि प्रधान और सचिव को अपना-अपना डोंगल रखने को कहा था। प्रधान की शिकायत पर एक सचिव पर एफआईआर कराई गई है, जबकि दूसरे सचिव को नोटिस दिया है। दोनों मामलों की जांच की जा रही है।

शहनाज अंसारी, डीपीआरओ, कासगंज।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें