DA Image
2 अगस्त, 2020|1:54|IST

अगली स्टोरी

आईजी कार्यालय पर धरना देने पर रकाबगंज में दूसरा मुकदमा दर्ज

default image

आगरा। कार्यालय संवाददाता

थाना रकाबगंज स्थित आईजी कार्यालय के बाहर लोगों को प्रदर्शन करना एक बार फिर महंगा पड़ गया। इस बार थाना सिकंदरा के एक मामले में भारतीय महिला सुरक्षा संघ की अध्यक्ष और पदाधिकारियों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि लोगों को इकट्ठा करके कोरोना संक्रमण फैलाने का खतरा बढ़ाया गया।

घटना 21 जुलाई की है। थाना सिकंदरा क्षेत्र में छेड़छाड़ के एक मामले में भारतीय महिला सुरक्षा संघ की अध्यक्ष प्रियंका वरुण और अन्य पदाधिकारियों ने आईजी कार्यालय का घेराव किया था। सैकड़ों महिलाओं को इकट्ठा करके नारेबाजी की थी। आईजी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन के दौरान सीओ सदर प्रभात कुमार ने महिलाओं से ज्ञापन लिया था। इसी मामले में थाना रकाबगंज के एसआई रमानारायण की ओर से भारतीय महिला सुरक्षा संघ की अध्यक्ष प्रियंका वरुण समेत पांच नामजद और करीब 10-15 अज्ञात के खिलाफ 188, 143, 269, 270 व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा लिखा गया है।

ये था मामला

भारतीय महिला सुरक्षा संघ का आरोप था कि इलाके का एक युवक छात्राओं और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करता है। उन्हें बदनाम करने के लिए इलाके में पर्चे फेंकता है। लोगों ने जब इसका विरोध करके थाना सिकंदरा में मुकदमा दर्ज कराया तो आरोपितों ने अपनी ओर से एक युवती के साथ छेड़छाड़ का मुकदमा पेशबंदी में दर्ज करा दिया।

सपोर्ट इंडिया और भीम आर्मी पर भी हुआ था मुकदमा

आगरा। आईजी कार्यालय के बाहर 6 जुलाई को सपोर्ट इंडिया और भीमआर्मी के पदाधिकारियों ने सिद्धार्थ नगर, ताजगंज में युवक की हत्या के आरोपित नहीं पकड़े जाने, काजीपाड़ा निवासी नितेष के साथ हुई धोखाधड़ी में मुकदमा दर्ज न होने, कौलक्खा निवासी दलित ओंकार सिंह की जमीन पर कब्जा होने, यमुनापार में विवि के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर आरके भारती को गोलियां मारने वालों की गिरफ्तारी न होने पर ज्ञापन दिया था। बड़ी संख्या में महिलाएं और पदाधिकारी हाथों में तख्तियां लेकर आईजी रेंज ए सतीश गणेश के कैंप कार्यालय पर पहुंचे थे। कोई अनुमति नहीं लेने पर एसएसपी के निर्देश के बाद रकाबगंज थाने में एसआई दुलीचंद यादव ने धारा 188, 143, 269, 270 व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा लिखाया। सपोर्ट इंडिया के अध्यक्ष अधिवक्ता सुरेश चंद सोनी, आगरा जाटव महापंचायत के अध्यक्ष रामवीर सिंह कर्दम, भीम आर्मी के मंडल अध्यक्ष विनोद निगम और सिकंदर बौद्ध नामजद हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Second case filed in Rakabganj for picketing at IG office