ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरापरीक्षा के फैसले पर अपनी राय थोपना पड़ेगा स्कूलों को भारी

परीक्षा के फैसले पर अपनी राय थोपना पड़ेगा स्कूलों को भारी

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने स्कूलों को परीक्षा पर फैसला लेने में छात्रों पर अपनी राय ना थोपने के निर्देश दिए हैं। सीआईएससीई ने साफ कर दिया है कि छात्रों को...

परीक्षा के फैसले पर अपनी राय थोपना पड़ेगा स्कूलों को भारी
हिन्दुस्तान टीम,आगराMon, 22 Jun 2020 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने स्कूलों को परीक्षा पर फैसला लेने में छात्रों पर अपनी राय ना थोपने के निर्देश दिए हैं। सीआईएससीई ने साफ कर दिया है कि छात्रों को परीक्षा पर उनकी राय स्वतंत्र रूप से देने दें। यदि स्कूलों के खिलाफ ऐसी शिकायत मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सीआईएससीई ने जुलाई में होने वाली परीक्षा को लेकर छात्रों को दो विकल्प दिए थे। पहले विकल्प में जहां छात्र परीक्षा करवाने के पक्ष में अपनी राय दे सकते हैं। वहीं दूसरे विकल्प में वह इंटरनल असेसमेंट और प्री-बोर्ड के माध्यम से परीक्षा के परिणाम जारी करने की प्रक्रिया को चुन सकते हैं। इसके लिए छात्रों को अपनी राय स्कूलों में देनी थी, लेकिन स्कूलों ने छात्रों पर अपनी राय थोपना शुरू कर दिया।

इस पर काउंसिल ने स्कूलों को कड़े निर्देश दिए हैं। अब छात्र परीक्षा ना देने का विकल्प अब 24 जून तक दे सकते हैं। पहले अंतिम तिथि 22 जून थी। शिकायतों के बाद अंतिम तिथि को आगे बढ़ाया गया है। अगर छात्र परीक्षा नहीं देना चाहते हैं तो वे इसकी जानकारी स्कूल को देंगे। जो छात्र परीक्षा में शामिल नहीं होंगे, उनका रिजल्ट प्री बोर्ड के आधार पर जारी कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें