ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरापर्ची सट्टे का सबसे बड़ा खिलाड़ी डीके भेजा जेल

पर्ची सट्टे का सबसे बड़ा खिलाड़ी डीके भेजा जेल

दो कॉलेज, दो पेट्रोल पंप और एक कोल्ड का मालिक

पर्ची सट्टे का सबसे बड़ा खिलाड़ी डीके भेजा जेल
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 22 Dec 2019 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस सोच ले तो क्या नहीं हो सकता। इस बार कुछ ऐसा ही हो रहा है। पर्ची सट्टे के सबसे बड़े खिलाड़ी जिस डीके के पुलिस के पास फोटो तक नहीं थी उसे चार साथियों सहित गिरफ्तार किया गया। रविवार को सभी को जेल भेज दिया गया। डीके की संपत्ति और काम के बारे में जानकर पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गए। उसकी संपत्ति जब्त करने की योजना है।

आईजी रेंज ए सतीश गणेश ने टॉप टेन सट्टेबाज और जुआ अड्डा संचालकों की सूची जारी की थी। पूर्व में 70 लोगों की सूची बनी थी। यह सूची श्याम वोहरा की गिरफ्तारी के समय बनाई गई थी। इस सूची में कई कारोबारियों के नाम भी शामिल थे। सट्टा खेलने के चक्कर में वे फंस गए थे। इसलिए जुआ-सट्टा कराने वाले प्रमुख दस लोगों की सूची बनाई गई थी। एसएसपी बबलू कुमार ने इन सभी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि डीके उर्फ देवेंद्र मूलत: मलपुरा के गांव बरारा का निवासी है। वर्तमान में आवास विकास कालोनी सेक्टर पांच और सेक्टर 13 में उसके दो आलीशान कोठियां हैं। सिकंदरा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने डीके के सेक्टर 13 स्थित आवास पर दबिश दी थी। वहां जुआ चल रहा था। मौके से डीके के अलावा आकाश, संजीव कुमार, चंद्रप्रकाश, संजय कुमार को भी पकड़ा गया। फड़ से 60 हजार रुपये और छह मोबाइल बरामद हुए।

एसपी सिटी ने बताया कि डीके पर्ची के सट्टे का ताजनगरी में सबसे बड़ा खिलाड़ी है। आगरा ही नहीं राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में उसकी कई गद्दियां चलती हैं। पिछले दो दशक से वह इस अवैध धंधे में लिप्त है। दो बार पूर्व में जेल गया है मगर कभी सुर्खियों में नहीं रहा। कभी पुलिस के सामने नहीं आता था। गद्दियों पर खुद नहीं बैठता था। आगरा में पुलिस की सख्ती के बाद अलवर (राजस्थान) में रहकर अपना काम कर रहा था।

इंसेट------------

करोड़पति है सट्टेबाज डीके

देवेंद्र सिंह उर्फ डीके से पूछताछ हुई तो पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए। डीके ने बताया कि उसके राजस्थान में दो पेट्रोल पंप हैं। आगरा में दो स्कूल हैं। एक कोल्ड स्टोरेज है। पत्नी एक स्कूल की प्रिंसीपल है। बेटा लखनऊ में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहा है। वह खुद सीए है। अपने नंबर दो के पैसे का हिसाब किताब खुद ही रखा करता था। आयकर जमा करता था। ताकि कभी कोई सवाल नहीं उठे। पुलिस को उसके पास से एक फर्जी आधार कार्ड भी मिला। जिसमें उसका नाम रविंद्र लिखा था। पुलिस आशंका जता रही है कि शायद इस नाम से भी उसने बैंक में खाते खोल रखे होंगे। पुलिस उसके बैंक खातों की जानकारी जुटा रही है।

जब्त होगी सट्टेबाज की संपत्ति

डीके के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। इस मुकदमे में उसे आसानी से जमानत मिल जाएगी। एसएसपी ने तय किया है कि टॉप के सट्टेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। पहले उन्हें जेल भेजेंगे। उसके बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करेंगे। ताकि बाद में अपराध के जरिए कमाई रकम और संपत्ति को जब्त किया जा सके। हाथरस में सट्टेबाज चतुरा के खिलाफ एसपी सुशील कुमार घुले ने सख्त कार्रवाई की थी। उसकी करोड़ों की संपत्ति जब्त की गई थी। यही कार्रवाई सट्टेबाज श्याम बोहरा के लिए प्रचलन में है।

कॉल डिटेल ने खोले राज

डीके ने पुलिस के सामने कारोबारी बनने का प्रयास किया। उसकी कॉल डिटेल से सारे राज खुल गए। पुलिस को उसकी कॉल डिटेल में उन सभी बुकियों के नंबर मिले जो वांछित हैं। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है। सूची में उनके नाम शामिल हैं। कौन कितना बड़ा सट्टेबाज है पुलिस ने डीके से यह भी पूछा। उसने पुलिस को कई नाम बताए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें