ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराउत्साहवर्धन को ओलंपिक खेल उत्सव में रग्बी खेल शुरू

उत्साहवर्धन को ओलंपिक खेल उत्सव में रग्बी खेल शुरू

शहर के केए पीजी कॉलेज के खेल मैदान पर सोमवार को जिले में रग्बी खेल को शुरू करने के साथ-साथ, ओलंपिक खिलाड़ियों के ओलंपिक में भाग लेने वाले...

उत्साहवर्धन को ओलंपिक खेल उत्सव में रग्बी खेल शुरू
हिन्दुस्तान टीम,आगराMon, 26 Jul 2021 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के केए पीजी कॉलेज के खेल मैदान पर सोमवार को जिले में रग्बी खेल को शुरू करने के साथ-साथ, ओलंपिक खिलाड़ियों के ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए ओलंपिक खेल उत्सव मनाया गया।

कासगंज जिला रग्बी संघ की सचिव सरिता सिंह ने बताया कि इस उत्सव में खिलाड़ियों को रग्बी खेल के बारे में जानकारी दी। कासगंज जिला रग्बी संघ के टेक्निकल हैड रचित शर्मा ने बताया कि खिलाड़ी एक डेमो मैच खेलें। जिससे उत्तर प्रदेश रग्बी संघ के अमित ने सभी खिलाड़ियों को रग्बी खेल के सूक्ष्म सूक्ष्म नियमों की जानकारी दी। रग्बी खेल के विभिन्न कौशलों को भी दर्शाया गया। जानकारी दी गई कि रग्बी खेल को आर्मी की भर्ती में शामिल किया गया है। इसके खिलाड़ी आर्मी व अन्य सर्विसेज में स्पोर्ट्स कोटे में जा सकते हैं। यह खेल ओलंपिक में भी शामिल है।

केए पीजी कॉलेज के शारीरिक शिक्षा एवं खेलकूद विभाग के विभागाध्यक्ष ने बताया कि इसके साथ साथ चल रहे टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन देने के लिए ओलंपिक खेल चीयर्स कार्यक्रम किया। इस समारोह में 14 वर्ष के नीचे, 17 वर्ष के नीचे, 19 वर्ष के नीचे और 19 वर्ष के ऊपर सीनियर ग्रुप के लड़के, लड़कियों ने डेमो मैच खेले। उत्तर प्रदेश रग्बी संघ के सीईओ अमित ने ऑनलाइन इस खेल का उद्घाटन किया। विभागाध्यक्ष डा. प्रवीण सिंह जादौन, प्राचार्य डा. वीके तोमर, डा. एपी गुप्ता, डा. बृजेंद्र यादव, डा. राधा कृष्ण दीक्षित, डा. बाबू सिंह यादव, डा. शैलेंद्र सिंह यदुवंशी ने रग्बी खेल को कासगंज में शुरू करने के लिए हर्ष व्यक्त किया व टोक्यो ओलंपिक में भाग ले रहे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं प्रदान कीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें