ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरादीपक चाहर, पूनम यादव, जगबीर सिंह के नाम से जानी जाएंगी आगरा की सड़कें

दीपक चाहर, पूनम यादव, जगबीर सिंह के नाम से जानी जाएंगी आगरा की सड़कें

जल्द ही आगरा की सड़कों के नाम दीपक चाहर, पूनम यादव, दीप्ति शर्मा, जगबीर सिंह के नाम पर होंगे। योगी सरकार ने आगरा के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के नाम पर सड़कों के नाम रखने की योजना को मूर्तरूप देना...

दीपक चाहर, पूनम यादव, जगबीर सिंह के नाम से जानी जाएंगी आगरा की सड़कें
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 18 Sep 2020 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

जल्द ही आगरा की सड़कों के नाम दीपक चाहर, पूनम यादव, दीप्ति शर्मा, जगबीर सिंह के नाम पर होंगे। योगी सरकार ने आगरा के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के नाम पर सड़कों के नाम रखने की योजना को मूर्तरूप देना शुरू कर दिया है। पीडब्ल्यूडी द्वारा खेल विभाग से आगरा के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की सूची मांगी गई थी, जो कि अब भेजी जा चुकी है। सूची में आगरा के 15 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

योगी सरकार प्रदेश के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को नौजवानों के बीच रोल मॉडल के रूप में स्थापित करना चाहती है। इसी कड़ी में इस वर्ष 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस पर लखनऊ में पीडब्ल्यूडी मंत्री व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश भर में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के नाम पर उनके शहर में सड़कों के नाम रखने की घोषणा की थी। इसी क्रम में आगरा में पीडब्ल्यूडी ने क्षेत्रीय खेल कार्यालय से अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की सूची मांगी थी। क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी सुनील चन्द्र जोशी ने बताया कि उन्होंने 15 खिलाड़ियों की सूची भेज दी है।

घर के पास की सड़क होगी नाम

सूची में खिलाड़ियों के नाम के साथ उनके घर का पूरा पता भी पीडब्ल्यूडी ने मांगा है। पीडब्ल्यूडी के लोगों का कहना है कि खिलाड़ी जिस जगह रहता है, वहां उसके घर के आसपास की सड़क ही उसके नाम से जानी जाएगी। अभी खेल विभाग से सूची प्राप्त हुई है। जल्द ही प्रस्ताव बनाकर लखनऊ भेजा जाएगा। वहां से जैसे ही दिशा-निर्देश मिलेंगे, आगे की कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें