DA Image
30 मार्च, 2020|12:35|IST

अगली स्टोरी

एंटी भू-माफिया अभियान में पांच लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

default image

कस्बा में राजकीय आस्थान की भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान बनाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में राजस्व निरीक्षक ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। थाना पुलिस को पांच नामजदों के खिलाफ तहरीर दी गई है। पुलिस ने एंटी भू माफिया के तहत संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजस्व निरीक्षक जगदीश प्रसाद पुत्र यादराम निवासी पटियाली गेट एटा, लेखपाल रूपकिशोर पुत्र उदयवीर निवासी दुर्गा कालोनी कासगंज ने संयुक्त रूप से पटियाली थाना में पुलिस को तहरीर दी है। तहरीर में बताया गया है कि तहसील परगना व पटियाली तहसील के गाटा संख्या 2718 राजस्व अभिलेखों में राजकीय आस्थान के नाम से दर्ज है। इस भूमि पर अवैध कब्जा की जानकारी मिली। जिस पर जांच पड़ताल की गई। राजकीय आस्थान के नाम से दर्ज इस भूमि पर नवीशेर पुत्र कल्लू खां, वलीशेर पुत्र अलीशेर, राजू पुत्र दफेदार खां, अजयपाल पुत्र लाखन, संगीता पत्नी स्व. सुभाष निवासीगण पटियाली ने मकान बना लिए हैं। इंस्पेक्टर शैलेंद्र प्रताप गौतम ने बताया कि लेखपाल की तहरीर के आधार पर सभी नामजदों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जांच में जुट गई है।

20 लोगों पर हो चुकी है कार्रवाई:पटियाली किला पर राजकीय आस्थान के नाम से दर्ज भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान बनाने के मामले में अब तक 20 लोगों पर कार्रवाई हो चुकी है। तहसीलदार तिमराज सिंह ने बताया कि तहसील प्रशासन द्वारा अवैध कब्जा धारकों की सूची तैयार की गई है। इस सूची में आस्थान की भूमि पर अवैध कब्जाधारकों के नाम शामिल हैं। इसी के चलते कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Report on five people registered in anti-land mafia campaign