ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकासगंज में दोनों जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव

कासगंज में दोनों जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव

अलीगढ़ और हाथरस की जमात में भाग लेकर आने के बाद आइसोलेट किये गये दोनों जमातियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने से जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। सीएमओ और सीएमएस ने इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी के...

कासगंज में दोनों जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 03 Apr 2020 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ और हाथरस की जमात में भाग लेकर आने के बाद आइसोलेट किये गये दोनों जमातियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने से जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। सीएमओ और सीएमएस ने इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेज दी है। उधर सहावर में जमात से लौटे सात लोगों को घरों पर ही क्वारेंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ पुलिस भी उनके घरों पर निगरानी रखे हुए है।

तीन दिन पूर्व अलीगढ़ और हाथरस की जमात से दो व्यक्ति लौटे थे। जिनमें एक कासगंज तो दूसरा सहावर के पास के गांव का निवासी है। दोनों के जिले में आने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को मिलने के बाद हड़कंप मच गया था। पता लते ही सक्रिय हुईं स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पर पहुंच गईं थी। दोनों जमातियों को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया था। दोनों के नमूने जांच के लिए अलीगढ़ प्रयोगशाला के लिए भेजे गये थे। शुक्रवार को दोपहर दोनों की जांच रिपोर्ट यहां जिला अस्पताल के सीएमएस डा. राजकिशोर को मिली। दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आने की सूचना सीएमओ को भेज दी गई। सीएमओ प्रतिमा श्रीवास्तव ने बताया कि, आईसोलेट किये गये दोनों व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आने से राहत मिली है। इसकी सूचना जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजी गई है।

सात क्वारेंटाइन जमातियों पर निगरानी : सहावर। अलग-अलग जमातों से लौटकर सहावर अपने घरों पर आए सात लोगों को घरों पर ही क्वारेंटाइन किया गया है। इनके घरों पर क्वारेंटाइन की सूचना चस्पा कर दी गई है। इन पर सहावर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा केंद्र के प्रभारी समेत टीम निगरानी रख रही है। इनके साथ-साथ पुलिस की टीम भी सुबह, दोपहर और शाम को निगरानी रख रही है।

वर्जन :जमात से लौटकर आए दो लोगों को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में जांच के लिए आईसोलेट किय गया था, दोनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद राहत मिली है, दोनों को आगामी 14 दिनों तक क्वारेंटाइन रखा जाएगा। इनके अलावा सहावर में भी सात लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है, उन पर भी निगरानी रखी जा रही है।

प्रतिमा श्रीवास्तव, सीएमओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें