Recovery from Housing Development Engineers Manoj Singh - आवास विकास के अभियंताओं से करें रिकवरी: मनोज सिंह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आवास विकास के अभियंताओं से करें रिकवरी: मनोज सिंह

आठ साल पहले कालिंदी विहार में आवास विकास परिषद द्वारा बनाए गए 272 आवासों की दीवारें फट गई हैं। ये जर्जर हो गए हैं। इनमें किसी के रहने का मतलब नहीं है। वर्ष 2008 से 2012 के बीच ये मकान बनाए गए थे। ये बात जब प्रमुख सचिव समाज कल्याण और जिले के नोडल अधिकारी मनोज सिंह को बैठक में बताई गई तो उन्होंने तत्कालीन अभियंताओं से तत्काल ही रिकवरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने हैरानी भरे शब्दों में कहा कि आज तक इस बात को संज्ञान में क्यों नहीं लाया गया। ये लापरवाही की हद है। इतना पैसा आवासों पर खर्च हुआ और परिणाम शून्य रहा। बुधवार को वह विकास भवन में बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

नोडल अधिकारी ने कहा कि सरकार ने अवैध शराब बनाने वालों पर सख्ती करने का निर्णय लिया है। जिले में अवैध शराब बनती मिली तो संबंधित अधिकारी जिम्मेदार माने जाएंगे। उन्होंने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वायड सक्रिय रहें। अपराधों पर नियंत्रण के लिए निरोधात्मक कार्यवाही अधिक की जाए। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना राशि वसूली जाए। बैठक में डीएम एनजी रवि कुमार, नगर आयुक्त अरुण प्रकाश, एडीएम वित्त एवं राजस्व रमेश चन्द्र, एडीएम सिटी केपी सिंह, एसपी सिटी प्रशांत वर्मा, परियोजना निदेशक अवधेश कुमार वाजपेयी, जिला विकास अधिकारी देवेन्द्र सिंह, सीएमओ मुकेश कुमार वत्स सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यालय पर ही निवास करें अधिकारी

प्रमुख सचिव ने कहा कि सभी अधिकारी मुख्यालय स्तर पर ही निवास करें। मुख्यमंत्री के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराएं। उन्होंने राजस्व वादों का निस्तारण जल्द करने के निर्देश दिए। किसानों को जागरूक करने के साथ मृदा स्वास्थ्य कार्ड के अनुसार खाद का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने को कहा।

इनकी भी की समीक्षा

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, स्वच्छ भारत मिशन, राष्ट्रीय पेयजल मिशन, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी एवं ग्रामीण), खाद एवं बीज की उपलब्धता, फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, हैंडपंपों के रिबोर की प्रगति, ओडीओपी तथा 50 लाख रुपये से अधिक की निर्माण परियोजनाओं की प्रगति।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Recovery from Housing Development Engineers Manoj Singh