DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › आगरा › बरसाती दिन गये, सड़क निर्माण में तेजी लाने के निर्देश
आगरा

बरसाती दिन गये, सड़क निर्माण में तेजी लाने के निर्देश

हिन्दुस्तान टीम,आगराPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:05 PM
बरसाती दिन गये, सड़क निर्माण में तेजी लाने के निर्देश

बरसात के दिन अब समाप्त हो गये हैं। इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सड़कों के निर्माण और गड्डा मुक्त करने के निर्देश कार्यदायी संस्थाओं को दिये हैं। साथ ही निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए भी चेतावनी दी है। डीएम चन्द्रप्रकाश सिंह सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विकास एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

इस दौरान डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि, मार्गों के निर्माण कार्य एवं गड्ढामुक्त कार्य कराने में तेजी लायें। अब बरसात का मौसम समाप्त हो चुका है। गड्ढामुक्त हुए मार्गों की सूची उपलब्ध करायें। अधिकारियों द्वारा इनका भौतिक सत्यापन कराया जायेगा। बताया गया कि सलेमपुर बीवी-नगला पटटी मार्ग पर कार्य शुरू हो चुका है। अल्लीपुर बरवारा पर सेतु निर्माण का कार्य मार्च तक पूरा हो जायेगा। 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्य जिनका शिलान्यास, लोकापर्ण अभी तक नहीं हुआ है, उनकी सूची सम्बन्धित विभाग यथाशीघ्र उपलब्ध करा दें। नये निर्माण कार्यों के साथ फोटोग्राफ भी लगायें। निर्माण कार्यों का अधिकारी स्वयं निरीक्षण करें। जनपद में हुए अच्छे कार्यों को एनआईसी की वेबसाइट पर भी डलवायें।

भरतपुर के लाल पत्थर से बनेगा शहीद पार्क :डीएम ने कहा कि कलेक्ट्रेट परिसर में बन रहे शहीद पार्क का निर्माण पूर्ण भव्यता से किया जाये। एक माह के अन्दर कार्य पूर्ण करें। पार्क में भरतपुर का लाल पत्थर भव्य ढंग से लगाया जाये। इसमें शहीद स्तम्भ लगाकर इसे हाईमास्क से रोशन कराया जाये। इसके कार्य को समय से पूरा कराने के लिए भी अधिकारियों से कहा गया है।

संबंधित खबरें