ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराटूंडला में पांच लाख रिश्वत लेते रेलवे कार्यकारी अभियंता गिरफ्तार

टूंडला में पांच लाख रिश्वत लेते रेलवे कार्यकारी अभियंता गिरफ्तार

सीबीआई ने किश्तों में रिश्वत मांगने वाले रेलवे के एक कार्यकारी अभियंता (कंस्ट्रेक्शन) को शनिवार को पांच लाख रुपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। उसने रेलवे के एक ठेकेदार से 19 लाख रुपये रिश्वत मांगी...

टूंडला में पांच लाख रिश्वत लेते रेलवे कार्यकारी अभियंता गिरफ्तार
टूंडला (फिरोजाबाद)-नई दिल्ली,हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Aug 2018 09:58 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने किश्तों में रिश्वत मांगने वाले रेलवे के एक कार्यकारी अभियंता (कंस्ट्रेक्शन) को शनिवार को पांच लाख रुपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। उसने रेलवे के एक ठेकेदार से 19 लाख रुपये रिश्वत मांगी थी और यह रिश्वत की पहली किश्त थी। इस संबंध में सीबीआई ने भ्रष्टाचार की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
टूंडला में एक्सईएन कंस्ट्रक्शन के पद पर तैनात पन्नालाल सैलानी का टूंडला स्टेशन के पास में कार्यालय है। इसके अलावा आगरा नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में भी कार्यालय है। उसे आगरा के कैंट रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। गाजियाबाद सीबीआई ने बताया कि शिकायतकर्ता गाजियाबाद के ठेकेदार दीपक अग्रवाल ने दो दिन पहले शिकायत दी थी कि उसने रेलवे में कंस्ट्रक्शन का काम लिया था। काम पूरा होने के बाद उसने अपने एक करोड़ से अधिक के बिल जमा करा दिए थे। बिलों का भुगतान करने के लिए वह काफी दिनों से कार्यकारी अभियंता के कार्यालय के चक्कर लगा रहा था लेकिन कार्यकारी अभियंता उससे 19 लाख रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था। कहा कि पहली किश्त में वह पांच लाख रुपये देगा तो बिलों का भुगतान करने के लिए आगे फाइल भेजी जाएगी।
सीबीआई ने बताया कि इस शिकायत पर कार्यकारी अभियंता को पांच लाख रुपये देने की योजना तैयार की गई और इसके तहत टीम ठेकेदार को अपने साथ आगरा लाई। जैसे ही ठेकेदार ने रुपये दिए वैसे ही सीबीआई टीम ने उसको रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद उसके कार्यालय पर छापेमारी की गई और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए। बताते चलें सीबीआई ने चार दिन पहले एक सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता को 22 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। दोनों के खिलाफ ठेकेदार ने शिकायत दी थी कि रोड वर्क पूरा होने के बाद भी दोनों अभियंता उसके बिलों का भुगतान नहीं कर रहे हैं और रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें