ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकासगंज में प्रवासी मजदूरों पर डोरे डाल रहे प्रधान

कासगंज में प्रवासी मजदूरों पर डोरे डाल रहे प्रधान

प्रदेश में पंचायत चुनाव की आहट के साथ ही प्रधान व इस पद को पाने के इच्छुक संभावित प्रत्याशी लॉक डाउन को मौके रूप में इस्तेमाल करने में जुटे हैं। प्रवासी मजदूरों का हालचाल जान रहे हैं और पंचायती चुनाव...

कासगंज में प्रवासी मजदूरों पर डोरे डाल रहे प्रधान
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 29 May 2020 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में पंचायत चुनाव की आहट के साथ ही प्रधान व इस पद को पाने के इच्छुक संभावित प्रत्याशी लॉक डाउन को मौके रूप में इस्तेमाल करने में जुटे हैं। प्रवासी मजदूरों का हालचाल जान रहे हैं और पंचायती चुनाव में वोट पाने की खातिर उन पर डोरे डाल रहे हैं। जिससे उनकी जीत सुनिश्चित हो सके।

जनपद में लॉक डाउन के दौरान सैकड़ों प्रवासी मजदूर अपने गांवों में पहुंचे हैं। ऐसे में पंचायत चुनाव की आहट के बाद चुनाव लड़ने के मंसूबे पाले बैठे लोग भी सक्रिय हो गए हैं। जिससे प्रवासी मजदूरों व ग्रामीणों की पौ वारह है। गांव में घरों पर क्वारंटाइन लोगों के जाकर प्रधान व अन्य लोग उनकी जरूरतों के बारे में पूछ रहे हैं। उनसे भावनात्मक रिश्ता जोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। प्रधान व प्रत्याशी यह सावधानी वरत रहे हैं कि वोटर को यह एहसास न हो कि वह उनकी सेवा वोट पाने की खातिर कर रहे हैं। वसई के प्रधान प्रतिनिधि मुकीम खां कहते हैं कि जबसे पंचायत चुनाव की आहट लोगों को पता चली है तो लोग सक्रिय हुए हैं। वह प्रवासी मजदूरों के साथ ही ग्रामीणों से भावनात्मक लगाव का प्रदर्शन करने से नहीं चूक रहे हैं। मुकीम कहते हैं कि पंचायत चुनाव में प्रधान पद के लिए तीन से चार प्रत्याशी तो मैदान में होते ही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें