ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकोरोना वायरस की पूल सैंपलिंग, पूरा जिला रडार पर

कोरोना वायरस की पूल सैंपलिंग, पूरा जिला रडार पर

लॉकडाउन खुलने के बाद लोगों का हर जगह आवागमन होगा। ऐसे में स्थितियां खराब हो सकती हैं। इसको देखते हुए अब पूरे जिले में पूल सैंपलिंग का काम शुरू हो गया है। प्रवासियों के अलावा अन्य लोगों के भी सैंपल...

कोरोना वायरस की पूल सैंपलिंग, पूरा जिला रडार पर
हिन्दुस्तान टीम,आगराMon, 01 Jun 2020 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन खुलने के बाद लोगों का हर जगह आवागमन होगा। ऐसे में स्थितियां खराब हो सकती हैं। इसको देखते हुए अब पूरे जिले में पूल सैंपलिंग का काम शुरू हो गया है। प्रवासियों के अलावा अन्य लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे। इसके लिए सभी तहसीलों में कैंप लगाकर सैंपलिंग शुरू करा दी गई।

कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है। भले ही जिले में पिछले 15 दिनों में कुछ नियंत्रण पा लिया गया हो, लेकिन अभी भी खतरा बना हुआ है। सोमवार ‌से पूल सैंपलिंग का भी काम शुरू करा दिया गया है। इसके लिए 10 लोगों का एक पूल बनाया गया है। इसमें सभी के एक साथ और एक ही स्थान पर बुलाकर सैंपल लिए जा रहे हैं। इनकी 48 घंटे में रिपोर्ट आएगी। रिपोर्ट में एक भी पॉजिटिव आने पर अन्य नेगेटिव लोगों की फिर से सैंपलिंग होगी। साथ ही पॉजिटिव के संपर्क वाले सभी लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे।

जिले में लगभग पांच हजार प्रवासी अभी तक आ चुके हैं। इनमें शहर में लगभग तीन से चार सौ होंगे। इन सभी के पूल बनाकर इनकी सैंपलिंग हर हाल में कराने का निर्णय लिया गया है। जिससे इनकी सही स्थिति पता लग सके। साथ ही अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी हो जाएगी। इसके लिए थानावार सभी लोगों को निर्देशित भी कर दिया गया है कि कैंपों में पूल सैंपलिंग के लिए लोगों को चिन्हित कर ले आया जाए। जिससे इस कार्य को लगातार पूरा कराया जा सके।

वर्जन

सैंपलिंग बढ़ाए जाने के लिए जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है। उनसे लगातार अपडेट देने के लिए भी कहा गया है। साथ ही अपर निदेशक स्वास्थ्य से कहा गया है कि वह चारों जिलों में सैंपलिंग की प्रतिदिन की रिपोर्ट लेते रहे। इन रिपोर्टों से उन्हें भी अवगत कराया जाए।

अनिल कुमार, मंडलायुक्त

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें