DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ताजगंज में शोभायात्रा के बाद पथराव और आगजनी

1 / 2आगरा के ताजगंज में पथराव के बाद का नजारा।

2 / 2ताजगंज में बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस।

PreviousNext

पाक टोला (ताजगंज) में मंगलवार देर रात राठौर और वाल्मीकि समाज आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ। उपद्रवियों ने एक खोखे और दो बाइकों में आग लगा दी। क्षेत्र में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। घरों के दरवाजे धड़ाधड़ बंद हो गए। सूचना पर कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। हालात को जैसे-तैसे काबू में किया गया। पुलिस अफसर क्षेत्र में फोर्स के साथ मार्च कर रहे थे। देर रात एक नामजद और तीन सौ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। 
राठौर समाज की शोभायात्रा रात करीब 9.30 बजे पाकटोला से निकली। यात्रा निकलने के बाद कुछ लोग वाल्मीकि बस्ती में एक दुकान पर खड़े हो गए। हो-हल्ला के बाद इनमें से कुछ लोग सड़क किनारे पेशाब करने लगे। बस्ती के युवकों ने टोका तो गालीगलौज करने लगे। बताते हैं कि शराब के नशे में धुत युवकों की बस्ती के लोगों से हाथापाई हो गई। आनन-फानन में एक समाज के युवकों ने फोन करके अपने समर्थन में दर्जनों लोग बुला लिए। उन्होंने वहां पहुंचते ही पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान उपद्रवियों ने हीरालाल की बाइक और सिकंदर का खोखा जला दिया। वहीं सिकंदर की बाइक को भी फूंकने की कोशिश की। पत्थरबाजों ने बस्ती में खड़ी एक कार के शीशे भी तोड़ दिए। पथराव की वजह से वाल्मीकि बस्ती की सड़क पत्थरों से पट गई थी। 

घरों में दुबके लोग 
पथराव-आगजनी से अफरातफरी मच गई। बस्ती में धड़ाधड़ दरवाजे बंद हुए और लोग घरों में दुबक गए। पथराव और आगजनी देख बस्ती में चीख-पुकार मच गई। घरों में मौजूद महिलाएं और बच्चे भयभीत हो गए। करीब 20-25 मिनट तक बस्ती में पथराव होता रहा। 

डायल 100 को कॉल 
उपद्रव के दौरान 100 नंबर पर सूचना के बाद चीता मोबाइल के दो सिपाही मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बवाल बड़ा होता देखकर कंट्रोल रूम को सूचना दी। सदर और छत्ता सर्किल के सभी थानों का फोर्स पाकटोला पहुंच गया। एसएसपी बबलू कुमार, एसपी सिटी प्रशांत वर्मा भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के सायरनों की आवाज सुनकर पथराव कर रहे उपद्रवी भाग गए। 
 
वाल्मीकि समाज की ओर से अज्ञात के खिलाफ थाना ताजगंज में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस जल्द से जल्द आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। किसी को भी शहर के अमन-चैन को बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 
-बबलू कुमार, एसएसपी 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Stone pelting on processing in Agra