ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराअभिभावक बोले स्कूल खुलेंगे जब से, फीस मिलेगी तब से

अभिभावक बोले स्कूल खुलेंगे जब से, फीस मिलेगी तब से

प्रोग्रेसिव आगरा पैरेंट्स एसोसिएशन(पापा) के सदस्यों ने शनिवार को अपने-अपने घर से फीस माफी और स्कूल ना खुलने तक आधी फीस देने की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन को जारी रखा। अभिभावकों ने साफ कर दिया कि जब...

अभिभावक बोले स्कूल खुलेंगे जब से, फीस मिलेगी तब से
हिन्दुस्तान टीम,आगराSat, 11 Jul 2020 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा। प्रोग्रेसिव आगरा पैरेंट्स एसोसिएशन(पापा) के सदस्यों ने शनिवार को अपने-अपने घर से फीस माफी और स्कूल ना खुलने तक आधी फीस देने की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन को जारी रखा। अभिभावकों ने साफ कर दिया कि जब से स्कूल खुलेंगे। फीस तभी से दी जाएगी। इसके साथ ही संगठन के सदस्यों ने ऑनलाइन बैठक का भी आयोजन किया। इसमें उन्होंने शिक्षक संगठनों से भी मदद मांगी। साथ ही संस्था के सदस्यों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपनी बात को रखने का भी फैसला लिया।

अभिभावकों का कहना था कि स्कूल शिक्षा का व्यापार कर रहे हैं। हम लोग कई वर्षों से आपके संस्थानों को बिना किसी विरोध के लाखों रुपए दे रहे हैं। स्कूल पिछले सालों से जितना मांग रहे थे।अभिभावक उतना पैसा दे रहे थे। लॉकडाउन के समय से आज तक कोई भी आमदनी नहीं हो रही है। अभिभावक वर्षों से स्कूल संचालकों के परिवार पाल रहे हैं। स्कूल संचालकों की लाखों-करोड़ों की गाड़ियां, शान-ओ-शौकत, ऐश-ओ-आराम भी अभिभावकों को दिए गए पैसों से ही आया है। एक से शुरू होकर के स्कूल आज कई-कई शाखाओं तक अपने शिक्षा व्यापार का विस्तार का चुके हैं। जब निचले और मध्यम वर्ग के अभिभावक पिछले 5 महीने से अपनी चंद जमा पूंजी से अपने परिवार पाल सकते हैं। तो स्कूल संचालक अपने स्टॉफ की जिम्मेदारी क्यों नहीं उठा पा रहे हैं। जबकि अभिभावक और उसी स्टॉफ के दम पर हर साल लाखों, करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। अभिभावकों ने यह भी साफ कर दिया कि जब तक कोरोना खत्म नहीं होगा। तब तक वह बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे। बैठक में नरेश खिरवार, अरुण मिश्रा, मनोज शर्मा, मनोज गोयल, शोभित जेटली, प्रवीण सक्सेना, रोहित कत्याल, प्रवीण दीक्षित, संजय अग्रवाल, रघुनाथ सिंह, दीपक वर्मा, जितेंद्र मंगल, राजीव सिंघल, नितिन कुमार, अमर सिंह व अतिन मित्तल शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें