DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश आगरापंचायत चुनाव को 17 जोन और 89 सेक्टरों में बांटा जनपद

पंचायत चुनाव को 17 जोन और 89 सेक्टरों में बांटा जनपद

हिन्दुस्तान टीम,आगराNewswrap
Thu, 22 Apr 2021 05:41 PM
पंचायत चुनाव को 17 जोन और 89 सेक्टरों में बांटा जनपद

पंचायत चुनावों के लिए जनपद को 17 जोन और 89 सेक्टरों में बांटा गया है। जोन व सेक्टरों की जिम्मेदारी मजिस्ट्रेटों को सौंपी गई है। उन्हें शुक्रवार को वाहन उपलब्ध हो जाएंगे। इसके बाद से वह मतदान केंद्रों को देखकर स्थिति के बारे में जिला निर्वाचन कार्यालय को अवगत कराएंगे। प्रशासन ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में मतदान के लिए सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है।

गुरुवार को डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव को संपन्न कराने के लिए 17 जोन व 89 सेक्टर बनाए गए हैं। जोन व सेक्टर में मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। जिन्हें 23 अप्रैल इन्हें मंडी समिति में वाहन सौंपे जाएंगे। मजिस्ट्रेट पूर्व में भी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर चुके हैं। वाहन उपलब्ध होने के बाद एक बार फिर मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण करें। जिससे मतदान बिना किसी व्यवधान के संपन्न हो सके। सभी 1441 पोलिंग बूथ पर कोविड 19 के नियमों का अनुपालन होना चाहिए। बूथ पर मतदाताओं के लिए मूलभूत सुविधाएं होनी चाहिए। सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट के साथ ही 24 अप्रैल को पोलिंग पार्टियेां के लिए वाहन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। जिससे 25 अप्रैल को वाहनों में बैठकर पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों तक पहुंच सकें।

पोलिंग पार्टी को दी जाने वाली सामग्री चेक करें :पोलिंग पार्टियों को रवानगी से पूर्व दी जाने वाली सामग्री तहसीलदार और बीडीओ चेक कर लें। जिससे पोलिंग पार्टी से कोई सामग्री कम न रहे। बैलेट पेपर, मतदाता सूची, बैलेट बाक्स, मेडीकल किट, पेपर सील सहित समस्त निर्वाचन सामग्री बैग चेक लिस्ट के अनुसार चेक करें। किसी भी दशा में पोलिंग पार्टियों को दिए जाने वाली किट में कोई सामग्री कम न हों।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें