Owners of shop owners will get ownership rights - गल्ला कारोबारियों को मिलेगा दुकानों का मालिकाना हक DA Image
14 नबम्बर, 2019|10:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गल्ला कारोबारियों को मिलेगा दुकानों का मालिकाना हक

प्रदेश का व्यापारी कल्याण बोर्ड गल्ला आढ़तियों को मंडी समितियों में दुकानों व गोदाम का मालिकाना हक दिलाने का प्रस्ताव तैयार कर शासन को सौंपेगा। मंडी समितियों में अभी तक गल्ला आढ़ती किराये की दुकान में कारोबार करते हैं। जिससे उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

रविवार को व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग ने कासगंज में कहा कि मंडी समिति के द्वारा बनवायी गयी दुकानें व गोदाम काफी पुराने हो चुके है, जिससे व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि मंडी समितियों में जिन व्यापारियों को दुकानें व गोदाम आवंटित किये गये हैं। उनसे पहले ही जमानत राशि ली गयी है। ऐसे में गल्ला कारोबारियों के हित को दृष्टिगत रखते हुये दुकानों व गोदाम को फ्री होल्ड करने का प्रस्ताव प्रदेश के मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा। सरकार इस प्रस्ताव को स्वीकार करती है तो गल्ला कारोबारियों को फायदा होगा।

अध्यक्ष ने कहा कि सरकार व्यापारियों के हित में इंसपेक्टर राज को समाप्त कर रही है। व्यापारियों की सुरक्षा का भी सरकार को खयाल है। व्यापारियों के साथ होने वाली वारदातों में भी काफी कमी आयी है। सरकार ने व्यापारियों को पेंशन, आकस्मिक मौत पर मदद भी कर रही है। व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष ने शहर के व्यापारियों के साथ भी बैठक की। इस बैठक में व्यापारी नेता सुरेश वार्ष्णेय, रविकांत सक्सेना, अनिल माहेश्वरी व अन्य व्यापारी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Owners of shop owners will get ownership rights