ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराजनपद में 65 फर्जी शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज के आदेश

जनपद में 65 फर्जी शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज के आदेश

कासगंज। विश्वविद्यालय के फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्र के मामले में कोर्ट से झटका लगने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने भी फर्जी शिक्षकों पर शिकंजा कसना...

जनपद में 65 फर्जी शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज के आदेश
हिन्दुस्तान टीम,आगराThu, 04 Mar 2021 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कासगंज। विश्वविद्यालय के फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्र के मामले में कोर्ट से झटका लगने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने भी फर्जी शिक्षकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बीएएस ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र के थानों में 65 शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज कराने के आदेश जारी किए हैं। इस आदेश के बाद ऐसे शिक्षकों में अफरातफरी मच गई है। अधिकांश ने विद्यालय छोड़ दिए हैं।

बीएसए अंजली अग्रवाल के आदेश के बाद गंजडुंडवारा के खंड शिक्षा अधिकारी श्रीकांत पटेल ने अपने क्षेत्र में एक शिक्षक के खिलाफ सुन्नगढ़ी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इसके अलावा अन्य खंड शिक्षा अधिकारियों की ओर से भी प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पुलिस थानों में संपर्क किया गया है। विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कासगंज ब्लॉक में 15 शिक्षक, अमांपुर ब्लॉक 9 शिक्षक, सोरों ब्लॉक में 8 शिक्षक, पटियाली ब्लॉक में 8 शिक्षक, गंजडुंडवारा ब्लॉक में 7 शिक्षक, सहावर ब्लॉक में 8 शिक्षिक, सिढ़पुरा ब्लॉक में 10 शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी चल रही है।

आधा दर्जन की बर्खास्तगी हो चुकी

कासगंज। विश्वविद्याल की डिग्री फर्जी के अलावा जनपद में आधा दर्जन ऐसे भी मामले सामने आ चुके हैं, जो महिला शिक्षिकाएं दूसरी महिलाओं के नाम के शैक्षिक प्रमाण पत्रों पर नौकरी करती पाई गई थीं, उनकी सेवा समाप्त पहले की जा चुकी है। उनसे वेतन की रिकवरी भी करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

कोर्ट के आदेश के बाद जनपद में 65 फर्जी शिक्षकों के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र के थानों में प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश जारी कर दिए हैं। जल्द ही प्राथमिकी की कार्रवाई करके रिपोर्ट शासन को भेजी दी जाएगी।

अंजली अग्रवाल, बीएसए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें