ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरालापरवाही पर पोषण विशेषज्ञ की सेवा समाप्त

लापरवाही पर पोषण विशेषज्ञ की सेवा समाप्त

जनपद के आंगनबाड़ी केंद्रों पर गड़बड़ी व कार्य में लापरवाही के चलते जिला पोषण विशेषज्ञ के विरुद्ध सेवा समाप्ति की संस्तुति की गई है। जबकि जिला कार्यक्रम अधिकारी व सिढ़पुरा की सीडीपीओ के वेतन रोकने के आदेश...

लापरवाही पर पोषण विशेषज्ञ की सेवा समाप्त
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 07 Feb 2020 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद के आंगनबाड़ी केंद्रों पर गड़बड़ी व कार्य में लापरवाही के चलते जिला पोषण विशेषज्ञ के विरुद्ध सेवा समाप्ति की संस्तुति की गई है। जबकि जिला कार्यक्रम अधिकारी व सिढ़पुरा की सीडीपीओ के वेतन रोकने के आदेश डीएम ने दिए हैं। जनपद में नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र को भी शीघ्र विभाग के लिए हस्तांतरित किया जाएगा।

जिला निवारण समिति की बैठक में लगातार गैर हाजिर चल रही जिला पोषण विशेषज्ञ गुंजन शर्मा की सेवा समाप्तिकी कार्रवाई की गई है। डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने इस मामले में टीएसयू को पत्र लिखने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने आंगनबाड़ी केंद्रों पर गड़बड़ी की शिकायतें और कुपोषित बच्चे मिलने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी संजीव कुमार व सिढ़पुरा के सीडीपीओ का वेतन रोकने के आदेश भी दिए हैं। डीएम ने कहा कि जो आंगनबाड़ी केंद्र बनकर तैयार हो गए हैं। उन्हें शीघ्र हस्तांतरित किया जाए। जनपद में वजन नापने वाली 1685 मशीनों की कमी है। डीएम ने शीघ्र ही मशीनों को खरीदने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को पर्याप्त पोषाहार दें। जो बच्चे कुपोषित हैं उन्हें एनआरसी में एडमिट कराकर पूरा इलाज किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें