ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराअब गतिमान और ताज एक्सप्रेस के शुरू होने का इंतजार

अब गतिमान और ताज एक्सप्रेस के शुरू होने का इंतजार

आगरा। भोपाल शताब्दी के शुरू होने और बुधवार से ताजमहल सहित सभी स्मारकों के खुलने से गतिमान, ताज एक्सप्रेस जैसी पर्यटकों की ट्रेनों के संचालन की...

अब गतिमान और ताज एक्सप्रेस के शुरू होने का इंतजार
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 16 Jun 2021 04:40 AM
ऐप पर पढ़ें

आगरा। भोपाल शताब्दी के शुरू होने और बुधवार से ताजमहल सहित सभी स्मारकों के खुलने से गतिमान, ताज एक्सप्रेस जैसी पर्यटकों की ट्रेनों के संचालन की संभावना बढ़ गई है। रेलवे धीरे-धीरे बंद पड़ीं ट्रेनों को पटरियों पर लेकर आ रहा है। पहली लहर के बाद रेलवे ने शताब्दी और गतिमान को शुरू किया था। परंतु दूसरी लहर ने फिर दोनों के पहिए थाम दिए थे। अब शताब्दी के शुरू होने के बाद दोनों पर्यटक ट्रेनों के शुरू होने की संभावना बढ़ गई है।

ताजमहल सहित ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों को देखने के लिए आने वाले पर्यटकों की पसंदीदा ट्रेनों में शामिल हैं भोपाल शताब्दी, गतिमान एक्सप्रेस और ताज एक्सप्रेस। कोरोना महामारी की दूसरी लहर हल्की पड़ने के बाद रेलवे ने शताब्दी एक्सप्रेस शुरू करने की घोषणा दो दिन पहले कर दी थी। भोपाल शताब्दी 17 जून से चलेगी। अब नंबर गतिमान और ताज एक्सप्रेस का है। रेलवे के सूत्रों का कहना है कि रेलवे जल्द ही गतिमान और ताज एक्सप्रेस को शुरू करने की घोषणा कर सकता है। अब स्मारक भी खुल गए हैं। कोरोना की लहर हल्की पड़ गई है। स्कूलों में भी गर्मी की छुट्टियां चल रही हैं। इसके चलते लोग घूमने के लिए निकलना शुरू करेंगे। इस संबंध में आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव का कहना है कि कोरोना लहर हल्का पड़ते ही बंद पड़ीं सभी ट्रेनों का परिचालन जल्द शुरू होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें