ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराअब 19 को जारी करेगा सीबीएसई परीक्षा सामग्री

अब 19 को जारी करेगा सीबीएसई परीक्षा सामग्री

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) परीक्षा से जुड़ी सूचनाएं और दिशा-निर्देश 19 जून को जारी करेगा। इसमें परीक्षा केन्द्र से लेकर परीक्षा से जुड़े नियम तक शामिल होंगे। इसके साथ ही कोविड-19 को...

अब 19 को जारी करेगा सीबीएसई परीक्षा सामग्री
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 17 Jun 2020 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) परीक्षा से जुड़ी सूचनाएं और दिशा-निर्देश 19 जून को जारी करेगा। इसमें परीक्षा केन्द्र से लेकर परीक्षा से जुड़े नियम तक शामिल होंगे। इसके साथ ही कोविड-19 को देखते हुए छात्रों के लिए जरूरी गाइडलाइन भी होंगी।

बता दें कि सीबीएसई की स्थगित हुई परीक्षा का आयोजन एक जुलाई से 15 जुलाई के बीच कराया जाना है। परीक्षा से जुड़े जरूरी दिशा-निर्देश के लिए सीबीएसई बोर्ड ने नोटिस जारी किया। नोटिस के अनुसार जुलाई में आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं के लिए निर्धारित परीक्षा केंद्र, अनुमति पत्र, उम्मीदवारों की लिस्ट और सेंटर मैटेरियल 19 जून को बोर्ड द्वारा जारी किया जाएगा। इन सभी विवरणों को 16 जून को ही जारी किया जाना था।

12वीं के इन विषयों की होगी परीक्षा

बिजनेस स्टडीज, जियोग्राफी, हिंदी (इलेक्टिव), हिंदी (कोर), होम साइंस, सोशियोलॉजी, कंप्यूटर साइंस (ओल्ड), कंप्यूटर साइंस (न्यू), इंफॉर्मेशन प्रैक्टिस (ओल्ड), इंफॉर्मेशन प्रैक्टिस (न्यू), इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और बॉयो टेक्नोलॉजी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें