DA Image
11 अगस्त, 2020|2:04|IST

अगली स्टोरी

अब सभी छोटे स्टेशनों पर लगेंगे वाटर एटीएम

default image

रेल यात्रियों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए रेलवे अब सभी स्टेशनों पर वाटर एटीएम लगाएगा। पहले चरण में आगरा कैंट, आगरा फोर्ट, राजा की मंडी, ईदगाह स्टेशनों के बाद अब छोटे स्टेशनों पर भी वाटर एटीएम लगाने की तैयारी है। रेलवे बोर्ड के निर्देश के बाद आगरा मंडल इस दिशा में जुट गया है।

लोगों को कम कीमत पर स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के लिए कुछ साल पहले रेलवे ने बड़े स्टेशनों पर वाटर एटीएम लगाना शुरू किया था। प्रथम चरण में ग्रेड-ए व बी स्टेशनों पर वाटर एटीएम लगाए गए थे। पांच रुपये में यात्रियों को एक लीटर मिनरल वाटर उन्हें मिल रहा है। जबकि खानपान स्टॉल पर रेल नीर 15 रुपये का एक लीटर मिलता है।

अब रेलवे दूसरे चरण में अन्य छोटे स्टेशनों पर वाटर एटीएम लगाने की तैयारी शुरू कर चुका है। 8 जुलाई को रेलवे बोर्ड के निदेशक (टूरिज्म/कैटरिंग) फिलिप वर्गीज ने सभी जोनल रेलवे महाप्रबंधकों को सभी रेलवे स्टेशनों पर वाटर एटीएम लगाने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में आगरा मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव का कहना है कि रेलवे बोर्ड के आदेश का पालन किया जाएगा। जल्द ही छोटे स्टेशनों पर वाटर एटीएम लगाने की प्रक्रिया शुरू होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Now all small stations will have water ATMs