DA Image
26 जनवरी, 2021|7:56|IST

अगली स्टोरी

धोखाधड़ी के आरोप में श्रीमंगलम कंपनी की डायरेक्टर समेत नौ नामजद

default image

लाखों की धोखाधड़ी के आरोप में श्रीमंगलम कंपनी की डायरेक्टर विजय लक्ष्मी समेत नौ को नामजद किया गया है। अदालत ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विवेचना के आदेश थाना प्रभारी हरीपर्वत को दिए। वहीं यह भी आरोप है कि कंपनी प्रार्थी समेत अन्य निवेशकों का करोड़ों रुपये लेकर ऑफिस बंद कर भाग गई।

नया घेर जीवनी मंडी निवासी प्रदीप हल्दर ने अधिवक्ता पवन कुमार के माध्यम से प्रस्तुत प्रार्थना पत्र में कहा कि उसकी मुलाकात परिचित के माध्यम से श्रीमंगलम 509 कंपनी मारुति प्लाजा संजय प्लेस की डायरेक्टर विजय लक्ष्मी से हुई। कंपनी की डायरेक्टर ने कंपनी का हैड ऑफिस शकरपुर दिल्ली बताया। जानकारी दी कि उनकी कंपनी बैंक की तरह कार्य करती है। निवेशकों द्वारा जमा धन पर ब्याज एवं एफडीआर करती है। कंपनी की डायरेक्टर द्वारा विश्वास दिलाने पर प्रार्थी ने 30 सितंबर 2016 को अपनी पत्नी के साथ कंपनी के संजय प्लेस स्थित ऑफिस में जाकर तीन लाख रुपये की एफडीआर करा ली।

आरोप है कि समयावधि उपरांत भुगतान के लिए कंपनी द्वारा दिया चेक बैंक में डालने पर डिसऑनर हो गया। कंपनी से नगद भुगतान की मांग करने पर विपक्षियों ने प्रार्थी ने पैसा नहीं दिया और उसे टालते रहे। यह भी आरोप है कि कंपनी उनके जैसे अनेक निवेशकों के करोड़ों रुपये लेकर ऑफिस बंद कर भाग गई। अदालत ने कंपनी की डायरेक्टर विजय लक्ष्मी, राजा उर्फ राहुल पुजारी, सतेंद्र कुमार चाहर, विवेक, अशोक व संजय वाली समेत नौ के विरुद्ध धारा धोखाधड़ी, आपराधिक षड़यंत्र समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना के आदेश थाना प्रभारी हरीपर्वत को दिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nine nominees including director of Srimangalam company for fraud