class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ताजमहल में नेपाली पर्यटकों के साथ हुआ कुछ ऐसा कि आ गई बड़ी मुसीबत

जानिए क्या हुआ नेपाली पर्यटकों के साथ क्या हुआ ऐसा कि फंस गया मुसीबत में

ताजमहल देखने आए एक दर्जन नेपाली पर्यटक सोमवार को बड़ी मुसीबत में फंस गए। दरअसल कुछ नेपाली ताजमहल देखने जा रहे थे तभी गाइड ने उनके साथ छलावा किया। गाइड ने नेपाली पर्यटकों से टिकट के नाम पर प्रत्येक पर्यटक से 500-500 रुपये ले लिए। प्रवेश के समय नेपाली पर्यटकों को भारतीय टिकट थमा दी। ताज महल में चेकिंग के दौरान वे सभी पर्यटक पकड़े गए। सीआईएसएफ ने पर्यटन पुलिस को बुला लिया। छानबीन के बाद पर्यटन पुलिस ने पर्यटकों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया हैं।

सोमवार को पहाड़गंज दिल्ली से एक टूरिस्ट बस आई थी। इस बस में नवाब नाम का गाइड पर्यटकों के साथ था। बस में एक दर्जन नेपाली पर्यटक थे। पर्यटक ताजमहल में प्रवेश कर रहे थे। गाइड ने नेपाली पर्यटकों से कहा कि वहा मौजुद चैकिंग के दौरान वह अपने आप को असम का बताएं। जिससं उनको आसानी से ताज महल में प्रवेश मिल जाएगा। अगर वह अपने आप को नेपाल का बतऐंगे तो उनको चेकिंग में बहुत समय लगेगा। सूर्यास्त होते ही ताजमहल बंद हो जाता है। पर्यटकों ने ऐसा ही किया। ऐसा करने पर पर्यटक पकड़े गए। पर्यटन पुलिस ने पर्यटकों से बात की तो वे हाथ जोड़ने लगे। उन्होंने पर्यटन पुलिस को पूरी कहानी बताई। पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि गाइड ने पर्यटको के साथ धोखाधड़ी की थी।

नेपाल सार्क देशों में से एक है। सार्क देशों के पर्यटक के लिए 350 रुपये की टिकट है। गाइड ने 500 रुपये एक टिकट के हिसाब से वसूले। 40 रुपये की भारतीय टिकट थमाकर पर्यटकों को भेज दिया। पर्यटकों के पकड़े जाते ही गाइड मौके से भाग गया। पर्यटन पुलिस का कहना हैं कि पर्यटकों की तहरीर के आधार पर गाइड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं। जल्द गाइड को गिरफ्तार कर कार्रवाईकी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nepali tourists cheated by guide in agra.
डेंगू का गलत इलाज से लड़की गई कोमा मेंजब रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर अचानक घुस गया सांड़ और फिर...