DA Image
23 जुलाई, 2020|7:18|IST

अगली स्टोरी

कंटेनमेंट जोन में लापरवाही पड़ रही भारी

default image

आगरा। मुख्य संवाददाता

कंटेनमेंट जोन में लोगों की लापरवाही भारी पड़ रही है। संक्रमित केसों में 30 फीसदी इन्हीं जोन से निकल रहे हैं। अब यहां सेनेटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा। इन इलाकों की मॉनीटरिंग के लिए प्रभारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी।

जुलाई में सबसे ज्यादा संक्रमित कंटेनमेंट जोन से ही मिल रहे हैं। इसको लेकर अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है। लाख प्रयासों के बाद भी इन इलाकों से वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ा नहीं जा सका है। ये स्थिति और खराब हो सकती है। जबकि इन इलाकों में दवा का वितरण हो रहा है।

इन इलाकों में लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। कहीं-कहीं दुकानें खुली हुई हैं। लोग बैरियरों को हटाकर आसानी से आ-जा रहे हैं। मास्क भी कम लोग लगा रहे हैं। इसके कारण संक्रमित केसों की संख्या और ज्यादा बढ़ रही है। इधर, मौसम के बदलाव के कारण घर-घर में बुखार के मरीज मिल रहे हैं। इनकी ट्रेसिंग कर जांच कराए जाने पर ये लोग संक्रमित निकल रहे हैं।

- कंटनेमेंट जोन में 30 फीसदी संक्रमित निकल रहे हैं। यहां लगातार सेनेटाइजेशन कराए जाने के निर्देश दिए हैं। इसकी मॉनीटरिंग कराई जाएगी। इन क्षेत्रों के लोग नियम तोड़ेगे तो कार्रवाई होगी।

प्रभु एन सिंह

जिलाधिकारी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Negligence is heavy in the Containment Zone